Friday, Jun 14 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रिश्वत लेने के आरोप में सहायक टाउन प्लानर दो साथियों सहित गिरफ्तार

जालंधर, 22 मार्च (वार्ता) पंजाब सतर्कता ब्यूरो (वीबी) ने बुधवार को जालंधर के सहायक टाउन प्लानर (एटीपी) रवि पंकज शर्मा जालंधर और उनके दो साथियों कुणाल कोहली और अरविंद शर्मा को एक मैरिज पैलेस के मालिक से आठ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस मामले के चौथे आरोपी आशीष अरोड़ा की गिरफ्तारी शेष है।
विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि विजिलेंस बैंक के प्रवक्ता ने बुधवार को यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि जालंधर जिले के गांव बाथकलां निवासी कैसल हेरिटेज कंपनी के निदेशक नरिंदर सिंह ने 2005 में जालंधर में नगर निगम (एमसी) जालंधर से नक्शा मंजूरी के बाद मैरिज पैलेस 'बाथ कैसल' का निर्माण कराया था। शिकायतकर्ता ने वीबी को सूचित किया है कि उसे उपरोक्त एटीपी से दिनांक 20 जनवरी 2023 का एक पत्र प्राप्त हुआ
है, जिसमें उसने लिखा है कि एमसी को एक शिकायत प्राप्त हुई है जिसके अनुसार एमसी जालंधर की मंजूरी के बिना बाथ कैसल का निर्माण अवैध रूप से किया गया था। जिसके चलते कंपनी को तीन दिनों के भीतर स्वीकृत नक्शा योजना और उक्त महल का पूर्णता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए कहा गया था।
प्रवक्ता ने कहा कि इसके बाद बाथ कैसल के निर्देशक नरिंदर सिंह ने उक्त आरोपी एटीपी से मुलाकात की, जिसने उन्हें निजी व्यक्तियों कुणाल कोहली, आशीष अरोड़ा और अरविंद शर्मा द्वारा की गई शिकायत दिखाई। आरोपी एटीपी ने शिकायतकर्ता को सलाह दी कि ये निजी व्यक्ति पैसे लिए बिना शिकायत वापस नहीं लेंगे और इस मामले को निपटाने के लिए 15 लाख रुपये देने होंगे। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद उक्त एटीपी रवि पंकज शर्मा ने नरिंदर सिंह की कुणाल कोहली से मुलाकात कराई, जिसने शिकायत वापस लेने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की।
शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को आगे बताया कि इस मामले में 10 लाख रुपये में समझौता हुआ था और रवि पंकज शर्मा उससे दो किश्तों में दो लाख रुपये पहले ही ले चुका था और शेष आठ लाख रुपये की मांग कर रहा था। उन्होंने बताया कि मामले की प्राथमिक जांच के बाद मोहाली से विजिलेंस की फ्लाइंग स्क्वॉड-1 की टीम ने जाल बिछाया और उक्त एटीपी रवि पंकज शर्मा सहित उक्त दो निजी व्यक्तियों को जालंधर से आठ लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। इस मामले में चौथे आरोपी आशीष अरोड़ा की गिरफ्तारी अभी बाकी है।
प्रवक्ता ने बताया कि विजिलेंस टीम ने उक्त आरोपी कुणाल कोहली की तलाशी ली, जिसमें कई बैंकों के एटीएम, दो प्रेस पहचान पत्र के अलावा पांच कारतूस और एक रिवाल्वर बरामद किया गया। इसके अलावा उक्त अभियुक्त की कार से विभिन्न व्यक्तियों के विरुद्ध की जाने वाली फर्जी शिकायतों की कई फाइलें भी बरामद की गई हैं, जिससे प्रतीत होता है कि उक्त अभियुक्त आम लोगों के विरुद्ध फर्जी शिकायतों का निबटारा कर रकम वसूल करता था।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

14 Jun 2024 | 1:26 PM

चंडीगढ़,14 जून(वार्ता) पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शुक्रवार को पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की ।

see more..
भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

14 Jun 2024 | 11:22 AM

शिमला,14 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

see more..
image