Friday, Apr 19 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवा वर्ग देश विरोधी ताकतों के मंसूबों को विफल करने के लिए एकजुट हो: प्रो सरचंद

अमृतसर, 23 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सलाहकार प्रो सरचंद सिंह ख्याला ने गुरुवार को पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीद भगत सिंह के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
प्रो सरचंद ने आजादी में योगदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि युवाओं को शहीदों के दिखाए रास्ते पर चलने और उनके सपनों को साकार करने की जरूरत है। उन्होंने पंजाब के नौजवानों से गुरु नानक देव की आशा के अनुरूप साँझीवालता को अपनाने और नशे से दूर रह कर सामाजिक सरोकारों को प्राथमिकता देने की अपील की
है।
उन्होंने कहा कि मान सरकार और आम आदमी पार्टी के क्रांति के नारे अब तक बेकार साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि भगवंत मान शहीद भगत सिंह को आदर्श मानते हैं लेकिन उनकी विचारधारा पर अमल करना जरूरी नहीं समझा गया। उन्होंने कहा कि श्री मान ने खटकल कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और सरकारी दफ्तरों में शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीरें लगाईं, लेकिन एक साल के भीतर ही उनके कुछ मंत्रियों और विधायकों को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जाना पड़ा।
प्रो सरचंद ने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के नाम पर झूठी कहानी गढ़ी जा रही है और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को खुश करने के लिए विज्ञापनों पर पैसा खर्च कर रहे हैं। पंजाब में नौकरी मांग रहे युवाओं को पीटा जा रहा है, कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है, जिसके कारण अपराधी कानून की परवाह न करते हुए किसी से भी रंगदारी वसूल रहे हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image