Tuesday, Jun 18 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राहुल की सदस्यता निरस्त करने पर सिरसा में मोदी का पुतला फूंका

सिरसा 24 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्य से सदस्या निरस्त करने के विराधस्वरूप सिरसा के शहीद कृष्ण चौक पर कांग्रेसजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एवं जिलाप्रभारी बजरंग दास गर्ग के नेतृत्व में जिलेभर के कांग्रेस कार्यकर्ता आज दोपहर कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए शहीद कृष्ण चौक पहुंंचे और नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका। इससे पहले कांग्रेस भवन में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई,बिगड़ी कानून व्यवस्था, किसानों की खराब फसल व सरपंचों पर लाठीचार्ज करने पर गंभीर चिंता प्रकट की।
श्री गर्ग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा में कांग्रेस पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता जनता से घर-घर संपर्क करके भाजपा की जन विरोधी नीतियों को उजागर कर रहे हैं। हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश बिगड़ी कानून व्यवस्था व बेरोजगारी में अव्वल स्थान पर है। गठबंधन सरकार से प्रदेश का किसान, कर्मचारी, व्यापारी व आम जनता बेहद दु:खी है, जो भी व्यक्ति अपनी समस्या के लिए आंदोलन करें यह सरकार लाठियों के जोर पर उनकी आवाज बंद कराने में लगी हुई है। इस सरकार ने जनता द्वारा चुने हुए सरपंचों, किसान, छात्रों, आंगनवाड़ी वर्कर, सरकारी कर्मचारी पर बेरहमी से लाठी चार्ज करके आंसू गैस के गोले दागने का काम किया है। इस सरकार ने तो माता-बहनों पर भी लाठी चार्ज करके घिनौना व निंदनीय काम किया है।
तत्पश्चात कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में कांग्रेस नेता बजरंग गर्ग ने कहा कि जिस प्रकार विधायक व लोकसभा सांसद चुने जाते हैं उसी प्रकार जनता द्वारा सरपंच चुने जाते हैं मगर यह सरकार सरपंचों की सुनने के बजाय मलाई खाने के लिए सारे अधिकार अपने पास रखना चाहती है। कांग्रेस सरकार ने पहले 20 लाख रुपए तक का काम करने का अधिकार सरपंचों को दिया था मगर मौजूदा सरकार ने उसे घटाकर पांच लाख रुपए कर दिया जो सरासर गलत है। पांच लाख रुपए में तो गांव में नाली भी नहीं बन सकती है। भाजपा-जजपा सरकार में घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं। राज्य में खनन, रजिस्ट्री, शराब, धान, सरसों, बाजरा, पेपर लीक, फरीदाबाद नगर निगम व विकास के नाम पर फर्जी बिल बनाकर घोटाले पर घोटाले किए जा रहे हैं। सरकार सिर्फ एसआईटी गठन करके इन सभी घोटालों को दबाने में लगी हुई है। श्री गर्ग ने कहा कि 2020 से 2022 के कपास खराब होने का करोड़ों रुपए मुआवजा सरकार की तरफ आज तक बकाया है और आज फि र बेमौसमी बरसात व औलावृष्टि के कारण किसानों की सरसों, गेहूं पकाव पर पंहुची फसल खराब हो गई है। सरकार को तुरंत प्रभाव से स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को खराब फसलों का सात दिन के अंदर-अंदर मुआवजा राशि देनी चाहिए वहीं किसानों की पिछले तीन सालों का जो फसल खराबे का करोड़ों रुपए मुआवजा राशि बाकी है वह तुरंत प्रभाव से ब्याज सहित राशि सरकार को किसानों को देनी चाहिए।
इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ सुशील इंदौरा,राजकुमार शर्मा,जसवंत कसवां,गजानंद सोनी, आनंद बियानी, सुभाष जोधपुरिया सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
उपचुनावों की वजह से आर्थिक बोझ पड़ने के लिए सुक्खू जिम्मेदार: जयराम

उपचुनावों की वजह से आर्थिक बोझ पड़ने के लिए सुक्खू जिम्मेदार: जयराम

18 Jun 2024 | 7:35 PM

हमीरपुर, 18 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के विपक्षी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में हो रहे विधानसभा उपचुनावों की वजह से प्रदेश के ऊपर जो आर्थिक बोझ पड़ा है उसके लिए केवल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिम्मेदार हैं।

see more..
हिमाचल में आचार संहिता का खुला उल्लंघन: जयराम

हिमाचल में आचार संहिता का खुला उल्लंघन: जयराम

18 Jun 2024 | 7:32 PM

हमीरपुर, 18 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है और देहरा में ही चुनाव हो रहे हैं इसके बाद भी देहरा में एसपी ऑफिस और पीडब्ल्यूडी का डिवीज़न खोला जा रहा है। इनको लेकर इस तरह की घोषणा की जा रही है। यह खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

see more..
image