Friday, Apr 19 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल,भगवंत मान ने किया गुरु रविदास बानी अध्ययन केंद्र का शिलान्यास

जालंधर, 25 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को डेरा सचखंड बल्लां में गुरु रविदास बानी अध्ययन केन्द्र का शिलान्यास किया। उन्होंने अध्ययन केन्द्र के लिए 25 करोड़ रुपये की पहली किश्त का चेक भी प्रबंधन को सौंपा।
श्री केजरीवाल ने डेरा सचखंड बल्लां में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंजाब की मान सरकार की योजनाएं गिनाईं और पंजाब के माहौल में शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब में सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा और रोजगार देने की जिम्मेदारी हमारी है।
उन्होंने कहा,“ हमें राजनीति और भ्रष्टाचार करना नहीं आता है। हमने दिल्ली में पांच साल में शानदार स्कूल बनाए और अब पंजाब में भी अच्छे स्कूल बना दिए जाएंगे।”
उन्होंने कहा कि दिल्ली में वातानुकूलित अस्पताल बनाएं हैं, दवाएं और टेस्ट मुफ्त होते हैं। पंजाब में भी सरकारी अस्पतालों को अच्छा बनाया जाएगा। भगवंत मान सरकार ने अस्पतालों को लेकर काम करना शुरू कर दिया है। पंजाब में एक साल में 550 मोहल्ला क्लीनिक खेल दिए गए हैं।
श्री केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों कुछ लोगों ने पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति व्यवस्था के लिए हमने कठोर निर्णय लिए हैं और बिना गोली और खूनखराबा के पंजाब में शांति देखने को मिल रही है। पंजाब में सालभर से गैंगस्टर और अपराधियों को जेल में डाला जा रहा है।
इस अवसर पर पंजाब के श्री मान ने कहा कि पंजाब सरकार की प्राथमिकता अच्छी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सेवाएं, व्यापार और व्यापारी हैं। उन्होंने कहा कि हमें विश्व स्तर की शिक्षा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गुरुओं ने जो बानी लिखी है, उसके अध्ययन के लिए यहां एक रिसर्च केन्द्र बनाया जाएगा और उस पर आने वाला सारा खर्च पंजाब सरकार बहन करेगी।
श्री मान ने कहा कि इससे पहले की सरकारों ने अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना में गबन किया। दवाइयों और यहां तक कि कफन तक का पैसा खा गए, लेकिन हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली सरकार की उपलव्धियों को भी गिनाया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image