Monday, Jun 24 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सूडान में फंसे तीन युवक सुरक्षित घर वापस लौटे

पठानकोट, 29 अप्रैल (वार्ता) सूडान में चल रहे गृह युद्ध में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयासों से पठानकोट जिले के अब तक तीन युवक सुरक्षित आने घर वापस लौट चुके हैं।
पठानकोट के तहसीलदार लक्षमण सिंह ने शनिवार को बताया कि दो दिन पहले गांव कानवां निवासी युवक सूडान से लौटा था तो आज दो व्यक्तियों को सुरक्षित जिला तहसील आफिस की ओर से उन्हें उनके घर तक पहुंचाया गया है। सूडान से वापिस घर लौटने की खुशी दोनों व्यक्तियों के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी।
लक्षमण सिंह ने बताया कि शहर के चार मरला क्वार्टर निवासी सुखदेव सिंह और अनूप शहर के निवासी जतिन्द्र सिंह सूडान से वापिस लौटे हैं। उन्होंने बताया कि दोनों युवक एक ही कंपनी में काम करते थे तथा तीन से चार महीने पहले ही अपने घरों में छुट्टियां बिता कर सूडान लौटे थे। उक्त दोनों युवकों ने बताया कि सूडान में हर तरफ गोलियां चल रही हैं और सड़कें बम धमाकों से दहल रही हैं। वहां पर फैली अव्यवस्था के कारण कोई भी सुरक्षित नहीं है। कब लोग हथियारों से लैस किसी के घरों में घुस जाएं, कुछ कहा नहीं जा सकता।
युवकों ने बताया कि लोग हथियारों के बल पर वह सब कुछ लूट कर चले जाते हैं और विरोध करने पर गोली मार दी जाती है। उन्होंने बताया कि लगभग चार हजार भारतीय वहां थे, जिनमे से के करीब 2500 भारतीय को भारत सरकार के सहयोग से निकाला जा चुका है, जबकि करीब 1500 अभी भी सहायता की प्रतीक्षा में हैं। उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार का धन्यवाद किया, जिनके प्रयासों से वे सुरक्षित अपने घर पहुंच पाए हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image