Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप सरकार ने एक साल में दलित विरोधी नीतियों को बढ़ावा दिया: विक्रमजीत चौधरी

फिल्लौर, 29 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के अनुसूचित जाति समुदाय से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार की निंदा करते हुए विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने शनिवार को कहा कि आप सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल के दौरान दलित विरोधी नीतियों को आगे बढ़ाया और कई फैसले लिए, जिसने दलित समाज का अपमान किया है।
चौधरी ने कहा कि जहां आप सरकार दफ्तरों में बाबासाहेब डॉ बी आर अंबेडकर की तस्वीरें लगाना पसंद करती है, वहीं उसने आई के गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी, जालंधर में अत्याधुनिक डॉ बीआर अंबेडकर म्यूजियम का काम बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने भारत रत्न बाबा साहेब डॉ बीआर अंबेडकर के जीवन, कार्यों और दर्शन को कायम रखने के लिए 150 करोड़ रुपये के स्मारक का शिलान्यास किया था, लेकिन भगवंत मान सरकार इसे पूरा करने में विफल रही है।
पूर्व विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर और तरलोचन सिंह सूंध के साथ विधायक विक्रमजीत चौधरी ने फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के मसंदपुर, गुरहा, जोहल, चक देसराज, काले और इंदना कालस्के गांवों में जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी करमजीत कौर चौधरी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। फिल्लौर विधायक ने कहा कि आप सरकार ने गरीबों और समाज के हाशिए पर पड़े वर्गों के कल्याण के लिए नयी योजनाएं शुरू करने के बजाय पहले से चल रहे कार्यक्रमों को भी बंद कर दिया है।
विधायक चौधरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दलित डिप्टी सीएम का वादा किया था, लेकिन एक साल बाद भी वादा पूरा नहीं किया गया है। आप ने महाधिवक्ता के कार्यालय में रिक्तियों के लिए अनुसूचित जाति समुदाय के वकीलों को आरक्षण का लाभ देने से इनकार कर दिया। इससे डॉ बीआर अंबेडकर म्यूजियम का काम रुका हुआ है। इसने दलित समुदाय के लोगों को अत्यधिक लाभ प्रदान करने वाली शगुन योजना को बंद कर दिया है। डेरा सचखंड बल्लन में गुरु रविदास बानी अध्ययन केंद्र की स्थापना के लिए दिए गए 25 करोड़ रुपये के अनुदान को वापस ले लिया। यहां तक ​​कि विजिलेंस ब्यूरो ने चरनजीत सिंह चन्नी को दलित नेता होने के कारण निशाने पर लिया और उन्हें अम्बेडकर जयंती के
दिन तलब किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image