Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडियों में चार लाख टन गेहूं की खरीद

अमृतसर 30 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में सरकार स्मार्ट प्रबंध के तहत सदका की मंडियों में गेहूं की खरीद सुचारू रूप से कर रही है और ऐसा पहली मंडियों से गोदामों तक गेहूं ले जाने वाले सभी वाहनों को जीपीएस ट्रैक किया गया है।
यह जानकारी देते हुए रविवार उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने गेहूं की खरीद प्रक्रिया के संबंध में अपने विचार सांझा करते हुए दी। उन्होंने बताया कि पूर्व में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद जिले में गेहूं का बंपर उत्पादन हुआ है और मंडियों में पिछले साल की तुलना में अधिक फसल आ रही है।अभी तक मंडियों में चार लाख टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है.
उन्होंने बताया कि मंडियों में आवक भी पिछले वर्षों की तुलना में बढ़ रही है और अधिक गेहूं आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सरकार के आदेश और मंडियों की आवश्यकता को देखते हुए उठान में भी तेजी की है और उपार्जित गेहूं का भुगतान भी निर्धारित समय में किया जा रहा है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला की मंडियों में विभिन्न खरीद एजेंसियों और व्यापारियों द्वारा 4 लाख टन में से पनग्रेन द्वारा 122436 टन, मार्कफेड 90506 टन, 76120 टन , पंसप 76120 टन, वेयर हाउस 77845 टन और एफ.सी.आई. ने 14080 टन गेहूं की खरीद की है।
विजय.संजय
वार्ता
image