Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद-बसपा का गठबंधन अटूट बना रहेगा:वल्टोहा

जालंधर, 30 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने रविवार को स्पष्ट किया कि उनका गठबंधन बना रहेगा और इसी के साथ अकाली दल के पूर्व गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर लौटने की अटकलों के समाप्त कर दिया गया।
अकाली दल के वरिष्ठ नेता विरसा सिंह वल्टोहा और बसपा के महासचिव बरिंदर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “ ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धाजंलि देने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जाने लगी थी कि अकाली दल और भाजपा अपने पुराने गठबंधन में लौट सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए संयुक्त रूप से यहां आए हैं। उन्होंने कहा शिअद-बसपा गठबंधन हमेशा की तरह मजबूत है और वर्तमान स्वरूप में जारी रहेगा। ”
विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा, “ शिअद-बसपा गठबंधन समय की कसौटी पर खरा उतरा है और इससे हमेशा दोनों पार्टियों को अच्छा लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि शिअद-बसपा 1995 में ऐतिहासिक गिददड़बाहा उपचुनाव जीतने में सफल रही थी और 1996 के लोकसभा चुनाव में 13 में से 11 सीटें जीती थी। उन्होंने कहा कि शिअद-बसपा किसानों, कमजोर वर्गों और व्यापार एवं उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हैं और समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम करने का ट्रैक रिकार्ड रहा है।
वल्टोहा ने कांग्रेस के चौधरी परिवार ने करीब 30 साल तक जालंधर का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन एक भी उपलब्धि हासिल नहीं की है। उन्होंने कहा, “ मैं चौधरी परिवार को चुनौती देता हूं कि वह केवल एक विकास कार्य बताए जो जालंधर के लिए किया है। उन्होंने कहा, “ यह दुखद है, लेकिन सच है कि इस परिवार ने लोगों के लिए कुछ नहीं किया
और खुद को समृद्ध किया है। ”
ठाकुर श्रवण
वार्ता
image