Friday, Mar 29 2024 | Time 07:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस व आप दोनों ने जनता का विश्वास तोड़ा:मजीठिया

जालंधर 30 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने रविवार को मतदाताओं से अपनी क्षेत्रीय पार्टी पर विश्वास करने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों को दंडित करें जिन्होने झूठे वादों से उनके साथ विश्वासघात किया है।
करतारपुर हलके के पतर कलां में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए अकाली नेता ने कहा,‘‘ प्रकाश सिंह बादल के कुशल नेतृत्व अनुसूचित जाति और समाज के कमजोर वर्गों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली सुनिश्चित करने के अलावा किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी’’। उन्होने कहा कि अकाली दल ने आटा-दाल , शगुन योजना , बुढ़ापा पेंशन योजना जैसे सामाजिक कल्याण लाभ भी शुरू किए। इसके विपरीत कांग्रेस और आप पार्टी दोनों ने झूठ बोलकर आपके साथ विश्वासघात किया है। उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पवित्र ‘गुटका साहिब’ की शपथ खाकर कहा था कि वह किसानों के कर्जे माफ कर देंगें तथा आप ने सरकारी नौकरी और सभी महिलाओं को 1000 रूपया देने का वादा पूरा करने में विफल रहे हैं।’’
श्री मजीठिया ने कहा कि आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह एसवाईएल के पानी को पंजाब से हरियाणा को देने के पक्ष में हैं। उन्होने यह भी कहा कि दिल्ली आप इकाई पंजाब और उसके संसाधनों का दुरूपयोग कर देश भर में अपनी पार्टी के प्रचार के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण के लिए 44 करोड़ रुपये खर्च कर ‘खास आदमी’ की तरह व्यवहार करने के लिए केजरीवाल की निंदा की है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image