Friday, Mar 29 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


परमजीत सिंह राणा के खिलाफ गबन का आपराधिक मामला दर्ज

अमृतसर, 01 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल, दिल्ली के नेता जुझार सिंह ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य एवं पूर्व पार्षद परमजीत सिंह राणा के खिलाफ दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की धर्म प्रचार कमेटी का अध्यक्ष रहते हुए लाखों रुपये के गबन करने का आपराधिक मामला दर्ज कराया है।
जुझार सिंह ने सोमवार को उप-राज्यपाल वी के सक्सेना और पुलिस को दी शिकायत में बताया कि परमजीत सिंह राणा दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य हैं जो कि पूर्व में धर्म प्रचार कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने अध्यक्ष रहते हुए गुरुद्वारा फंड में कई घोटाले किए हैं। इसके अलावा उनके खिलाफ एक गंभीर आरोप यह भी है कि उन्होंने रमन टेंट हाउस के मालिक 77 वर्षीय जे एस तलवार से दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के धार्मिक समागमों में टेंट लगाने और अन्य काम कराने की एवज में उनसे लाखों रुपये की रिश्वत ली। उन्होंने बताया कि परमजीत सिंह राणा, पूर्व प्रधान मंजीत सिंह जीके और हरजीत सिंह सूबेदार पूर्व महाप्रबंधक के साथ मिलकर यह गैरकानूनी काम करते रहे हैं।
जुझार सिंह ने उप-राज्यपाल से मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देने की अपील की क्योंकि गुरुद्वारा फंड में यह घोटाला एक बहुत ही संवेदनशील मामला है। यह पैसा संगत द्वारा चढ़ाए गए दसवंद का पैसा है। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि गुरमीत सिंह शंटी और जे एस तलवार के बीच हुई बातचीत की सीडी की फॉरेंसिक जांच कराई जाए। स्वयं जुझार सिंह ने निजी तौर पर सारी जानकारी देने के लिए उप-राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image