Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस शिमला निगम चुनाव को जीतने के लिए ओछे हथकंडे अपना रही :बिंदल

शिमला 02 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी शिमला नगर निगम चुनाव को जीतने के लिए ओछे हथकंडे अपना रही है। उन्होनें कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी धांधली की पराकाष्ठा तक पहुंच गई है। ऐसा न पहले कभी हुआ और न ही कभी भविष्य में हो सकता है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कांग्रेस के उम्मीदवारों को धक्के से जीताने के लिए ईवीएम मशीनो के अंदर उनकी प्लेसमेंट को बदलने का काम किया है जो कि बहुत शर्मनाक है।
उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आज सुबह राज्य निर्वाचन आयोग की वैबसाईट के स्क्रीन शाॅट और रिपोर्ट डाउनलोड़ की जिसके हिसाब से वार्ड नं0 28 छोटा शिमला में भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार संजीव चैहान पहले नम्बर पर है और भाजपा को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जो अलाॅटमैंट की गई थी उसमें भी भाजपा उम्मीदवार पहले ही नम्बर पर था। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान और जो डमी बेलेट बनाए थे, उसके अंदर भी भाजपा उम्मीदवार को पहले नम्बर पर दिखाया था। परन्तु आज जब मशीने खोली गई तो उसमें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को उठाकर दूसरे स्थान पर तथा कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को तीसरे स्थान से उठाकर पहले स्थान पर कर दिया गया। चुनाव को प्रभावित करने के लिए इससे बड़ी कोई धांधली नहीं हो सकती।
डाॅ. बिंदल ने कहा कि यह धांधली यहीं नहीं रूकी और वार्ड नं0 30 कंगनाधार में राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाईट से डाउनलोड की गई रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार रेणु चैहान तीसरे नम्बर पर थी लेकिन जब मशीन खुली तो भाजपा की उम्मीदवार को चौथे नम्बर पर दर्शाया गया। उन्होनें कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार की धांधाली का इससे बड़ा कोई उदाहरण नहीं हो सकता।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों को प्रभावित करने के लिए पिछले 10 दिनों में जो हथकंडे अपनाए है, वे बेहद शर्मनाक है।
सं.संजय
वार्ता
image