Thursday, Sep 21 2023 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप जनता से किए गए वादों को पूरा करने से भाग रही: डॉ सुखविंदर

जालंधर, 02 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार डॉ सुखविंदर कुमार सुक्खी ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों से किए गए वादों को लागू करने से इन्कार करने के साथ-साथ लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा दिए गए सामाजिक कल्याण लाभों से वंचित कर रही है।
डाॅ सुक्खी ने कहा, “आम आदमी पार्टी की सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है, चाहे महिलाएं , युवा हों, कमजोर वर्ग, व्यापार या उद्योग हर किसी से चांद तोड़कर लाने के वादे किए गए थे, लेकिन बुनियादी तौर पर कुछ भी नहीं किया गया है। ”
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने महिलाओं से वोट मांगने का अपना नैतिक अधिकार खो दिया है। उन्होंने कहा कि आप ने महिलाओं को 1000 रुपये का भत्ता देने का वादा किया था, इसके अनुसार उसे प्रत्येक वयस्क महिला को 12000 रुपये देने होंगें और यह राशि 10 मई से पहले जमा करवाकर ही वोट के लिए पात्र हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को मूर्ख बनाया है, क्योंकि उसने केवल अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी है।
उन्होंने कहा, “ जिस भर्ती का वादा किया गया था, वह अभी तक नहीं की गई है तथा अनुबंध पर रखे कर्मचारियों को भी नियमित नहीं किया गया है। ”
डॉ सुक्खी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने कमजोर वर्गों को धोखा दिया है। उन्हाेंने कहा कि अकाली दल के कार्यकाल के दौरान कमजोर वर्गों को पहले ही 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी गई थी। उन्होंने कहा कि आप की सरकार ने इसे बढ़ाकर 300 यूनिट कर दिया है, लेकिन इस प्रक्रिया में अनुसूचित जाति और कमजोर वर्गों को मिलने वाले अधिकतर सामाजिक कल्याण लाभ को समाप्त कर दिया है, कमजोर वर्गों को सब्सिडी वाले राशन का अधिकार देने वाले नीले कार्डों को काट दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से बुढ़ापा पेंशन कार्ड नहीं बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से अनुसूचित जाति और कमजोर वर्गों की नवविवाहित दुल्हनों को शगुन नहीं दिया गया तथा यहां तक कि आटा-दाल योजना में भी भारी कटौती की गई है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image