Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चौधरी संतोख सिंह के परिवार ने जालंधर के लिए कुछ नही किया: मजीठिया

जालंधर, 02 मई (वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री एवं अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मंगलवार को कहा कि बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर अकाली दल में शामिल हो रहे हैं, जिससे यह साबित होता है कि चौधरी परिवार इस हलके में अपने लगभग 30 साल के कार्यकाल के दौरान कुछ भी करने में नाकाम रहे हैं।
करतारपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मजीठिया ने कहा,“ लोग एक ऐसी पार्टी और नेता को समर्थन करना चाहते हैं, जिसके पास प्रदर्शन का ट्रैक रिकार्ड हो। संतोख सिंह का परिवार पिछले नौ सालों में कुछ भी नहीं कर पाया है, इसके विपरीत पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने ट्यूबवेल के लिए मुफ्त बिजली सुनिश्चित करने के अलावा, आटा-दाल, बुढ़ापा पेंशन, शगुन और छात्राओं के लिए साइकिल जैसी सामाजिक कल्याण योजनाओं को लागू करके किसानों और कमजोर वर्गों की मदद की है। ”
अकाली नेता ने लोगों को मैदान में उतरे उम्मीदवारों की तुलना करने की अपील करते हुए कहा,“ डॉ सुक्खी का विधानसभा में लोगों के मुद्दे उठाने का रिकार्ड रहा है तथा उन्हें एक सामाजिक कार्यकर्ता और प्रसिद्ध डाक्टर के रूप में भी जाना जाता है, जो दशकों से निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत आप और भाजपा दोनों के उम्मीदवार दलबदलू हैं और उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।
आप सरकार और मुख्यमंत्री भगवंत मान की कड़ी आलोचना करते हुए मजीठिया ने कहा कि प्रो दविंदरपाल सिंह भुल्लर को रिहा करना तो भूल ही जाइए, जिनकी रिहाई के आदेश पिछले डेढ़ साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेज पर हस्ताक्षर के लिए पड़े हैं। उन्होंने कहा कि आप की सरकार ने निर्दोष सिख युवाओं पर दमनकारी एनएसए कानून लगा दिया हैं। उन्होंने कहा कि आप की सरकार ‘बदलाव’ और ‘एक मौका’ के नाम पर पंजाबियों को मूर्ख बनाया है तथा कहा,“ पंजाब में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की बात छोड़िए, आप की सरकार ने राज्य में शराब की 180 नयी दुकानें खोली हैं। ”
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image