Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुराचार मामले में जांच का सामना कर रहे मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए: चीमा

जालंधर, 02 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुख्यमंत्री भगवंत मान को यौन दुराचार के मामले का सामना कर रहे मंत्री को बर्खास्त करने का निर्देश देने आग्रह किया है।
वरिष्ठ अकाली नेता डाॅ दलजीत सिंह चीमा ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि चूंकि राज्यपाल ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से अश्लील वीडियो की जांच करने के लिए कहा था, जिसे उन्हें मुख्यमंत्री को सौंप दिया है, इसीलिए मंत्री को तुरंत कैबिनेट से बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक, मंत्री से कनिष्ठ होता है, इसीलिए उनसे यह उम्मीद नहीं की जा सकती कि वह मंत्री को उनसे पूछताछ के लिए उनके कार्यालय में बुलाएंगे, इसीलिए ऐसे हालात में मंत्री जांच को प्रभावित कर सकता है।
डाॅ दलजीत चीमा ने कहा कि मौजूदा स्थिति में न्यायिक जांच अधिक उपयुक्त होती तथा इसके साथ ही यह आदेश दिया जा सकता है। अकाली नेता ने मोरिंडा में बेअदबी के हालिया मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरोपी की जेल में मौत हुई है, यह संभव है कि बेअदबी के जघन्य कृत्य के पीछे की साजिश को दबाने के लिए ऐसा किया गया हो। उन्होंने कहा कि केवल एक केंद्रीय जांच ही साजिशकर्ताओं का पर्दाफाश कर सकती है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image