Friday, Apr 26 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब की कानून-व्यवस्था जब तक ठीक नहीं होगी,निवेश नहीं आएगा: विजय रुपाणी

जालंधर, 02 मई (वार्ता) गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को कहा कि जालंधर लोकसभा उपचुनाव की लड़ाई कांग्रेस या भाजपा के बीच नहीं बल्कि नीति और अनीति के बीच है, भ्रष्टाचार और ईमानदारी के बीच है।
रुपाणी ने शहर के प्रमुख उद्योगपतियों के साथ एक बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि 2004 से 2014 तक संप्रग की सरकार रही, मगर तब केवल घोटाले हुए। देश में निराशा का माहौल था, युवा हताश था। ऐसे में जब 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तो देश का माहौल बदला। उन्होंने सबका साथ सबका विकास का नारा देते हुए निरंतर योजनाएं बनाई और लागू किया। आज भारत विश्व में अर्थव्यवस्था की दृष्टि से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और जल्द ही वह तीसरे स्थान पर होगा। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब की कानून व्यवस्था ठीक नहीं होगी तो इन्वेस्टमेंट भी नहीं आएगी।
केंद्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जो भी योजनाएं बनाती हैं, वह उद्योग जगत से बैठक करने के बाद ही तैयार होती हैं। उन्होंने कहा कि देश की इंडस्ट्री के दम पर ही भारत दुनिया में तीव्र गति से बढ़ रही अर्थव्यवस्था बना है।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उद्योग जगत के साथ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना भारत को पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था वाला देश बनाना है। पंजाब को भी यदि आर्थिक तौर पर मजबूत होना है तो यहां पर स्टेबिलिटी और लॉ एंड ऑर्डर मजबूत होना बहुत जरूरी है और इसके लिए प्रदेश में भाजपा सरकार का होना बहुत जरुरी है। उन्होंने उद्योगपतियों से भाजपा के प्रत्याशी अटवाल के पक्ष में मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि इसकी शुरुआत इस लोकसभा उपचुनाव से होनी चाहिए।
लघु उद्योग भारती के जिला प्रधान विवेक राठौर ने कहा कि पंजाब की सबसे बड़ी समस्या यूथ का पढ़ाई के लिए विदेश चले जाना है और उत्तर प्रदेश व बिहार में इंडस्ट्री लगने से पंजाब की इंडस्ट्री के लिए लेबर की कमी होना सबसे गंभीर और बड़ी समस्या बन चुका है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image