Monday, Jul 22 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा की जीत में मीडिया टीम निभाएगी अहम भूमिका: अनुराग ठाकुर

जालंधर, 02 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि पंजाब में जालंधर लोकसभा उपचुनाव में मीडिया टीम का भी अहम योगदान रहेगा।
ठाकुर ने जालंधर में भाजपा पंजाब की मीडिया टीम के साथ बैठक के दौरान कहा कि आज के युग में मीडिया एवं सोशल मीडिया का एक बहुत बड़ा रोल है। उन्होंने कहा कि मीडिया एवं सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा चलाई
जा रही किसान-हितैषी और जन-हितैषी नीतियों तथा अपनी पार्टी का पक्ष जनता के समक्ष मजबूती से रखने में बुत सहायक सिद्ध हो रहे हैं और जनता उनके बारे में पढ़ व सुन कर जागरूक हो गई है। एक राजनीतिक पार्टी की नीतियों को किस तरीके से हम जन-जन तक पहुंचा सकते हैं, इसमें मीडिया और सोशल मीडिया का बुत बढ़ा रोल है।
ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा ‘सबका साथ-सबका विकास’ के तहत सारे भारत में विकास के मार्ग प्रशस्त किए गए हैं। केंद्र सरकार द्वारा युवाओं को स्टार्ट-अप के माध्यम से नए उद्योग शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है, जिसका युवाओं द्वारा भरपूर लाभ लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश को आत्म-निर्भर तथा विश्व-गुरु व विश्व-शक्ति बनाने के लिए ‘मेड इन इंडिया-मेक इन इंडिया’ के तहत सुई से लेकर जहाज़ तथा हथियारों का निर्माण भारत में शुरू किया गया है ताकि विदेशों पर निर्भरता कम हो और विदेशों में रोज़गार की तलाश में जाने वाले प्रोफेशनल तथा अन्य युवाओं को देश में ही रोज़गार मिले। इस बारे में मीडिया व सोशल मीडिया ने मिलकर इस सब की जानकारी जनता और खास कर नौजवानों के समक्ष रखी और उससे प्रेरित होकर आज भारत विश्व के अग्रणी देशों में शुमार होने लगा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image