Tuesday, Jun 18 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ का मंगलवार 63वां दिन

गोहाना, 02 मई (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल( इनेलो) की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’मंगलवार 63वें दिन में प्रवेश कर गई।
इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा से प्रदेश की राजनीतिक फिजा पूरी तरह से बदल गई है और जनता ने इनेलो को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। उन्होंने हरियाणा की बर्बादी के लिए भाजपा-जजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि शराब घोटाले में जिस तरह से भाजपा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को जेल भेजा है, ठीक वैसे ही दुष्यंत चौटाला को भी भाजपा जेल में भेजेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में शराब का महाघोटाला हुआ और भाजपा ने इस पर अपनी रिपोर्ट देने की बजाय खुद ही क्लीन चिट दे
डाली।
श्री चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और भाजपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा भाजपा के कहने पर बयानबाजी करते हैं और कहते हैं कि वे अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम हैं और किसी से समझौता नहीं करेंगे। क्या देश में दो कांग्रेस है, क्योंकि राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं भाजपा के खिलाफ हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वे किसी के पास नहीं जाएंगे और कोई अगर उनके पास आएगा तो हरियाणा के हितों को पहले देखा जाएगा और फिर फैसला किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि किसान जहां कुदरत की मार झेल रहे हैं वहीं भाजपा गठबंधन सरकार की अनदेखी के कारण गेहूं मंडियों के बाहर स्कूलों और श्मशान में पड़ा हुआ है। मौसम विभाग ने एक हफ्ते पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था लेकिन सरकार द्वारा गेहूं का न तो उठान किया गया और न ही गेहूं को ढकने के पुख्ता इंतजाम किए गए। सोमवार को हुई बारिश के कारण 2-3 फुट पानी जमा हो गया और लाखों टन गेहूं उसमे भीग गई। वहीं मंडियों में गेहूं खरीद और 72 घंटे में राशि किसानों के खाते में जमा करने के दावों की पोल भी खुल गई।
उन्होंने खिलाडिय़ों के दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिए जा रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि खिलाड़ी सभी राजनीतिक दलों और खापों के लोगों से एक दिन हरियाणा बंद करने की अपील करें, जब हरियाणा बंद रहेगा और चारों तरफ से दिल्ली को जाने वाली सप्लाई बंद होगी तब केंद्र सरकार को पता चलेगा कि इनकी बात अनदेखी करने का क्या परिणाम हो सकता है।
विजय.श्रवण
वार्ता
image