Thursday, Sep 21 2023 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में बस सड़क से फिसली, एक व्यक्ति की मौत

शिमला, 03 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना में बुधवार सुबह हरियाणा रोड़वेज की बस फिसल कर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गयी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और अन्य छह घायल हो गए तथा एक घर क्षतिग्रस्त हो गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि राज्य में भारी बारिश के कारण सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां भारी बारिश और हिमपात से राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन और शिमला, मनाली और धर्मशाला से हवाई संपर्क बाधित हुआ है।
लाहौल-स्पीति के पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी ने आम जनता से सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है ताकि कोई अप्रिय घटना होने से रोका जा सके।
उन्होंने बताया कि राज्य में भारी बारिश के कारण सड़कों में फिसलन हो रही हैं। एक वाहन फिसलकर सड़क नीचे गिर गया। पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मौके पर ही फंसे वाहन को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला।
पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश और तापमान में भारी गिरावट आने के साथ सामान्य से दस से 11 डिग्री नीचे आ गया है। राज्य के मध्य और उच्च इलाकों में शीत लहर की स्थिति पैदा हो गई है। इसके अलावा, लाहौल-स्पीति जिले, रोहतांग दर्रे और बारालाचा दर्रे में 13050 फुट हिमपात हुआ है। जिले के गोंडल को दो सेमी, पर्यटन स्थल डलहौजी (चंबा) में 80 मिमी, कोटला (ऊना) में 67 मिमी बारिश हुई। भट्टियात (चंबा) में 57 मिमी, धर्मशाला 51 मिमी, पर्यटन स्थल मनाली 45 मिमी, देहरागोपीपुर (कांगड़ा) 41 मिमी, चंबा 35, पालमपुर (कांगड़ा) और सुंदरनगर (मंडी) 28 मिमी, सेबाग (कुल्लू) और भरमौर (चंबा) 25 मिमी, मंडी 18 मिमी, कांगड़ा 16 मिमी, जुब्बरहाटी हवाई अड्डा 11 और शिमला आठ मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गयी है।
शिमला और आसपास के इलाकों में आंधी, भारी बारिश और बिजली कड़क रही है। पिछले तीन दिनों से जुबेरहाटी, भुंतर और धर्मशाला हवाईअड्डे के लिए हवाई उड़ान बंद हैं।
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
image