Friday, Apr 19 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नागरिक अस्पताल में नवजात की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

जींद, 03 मई (वार्ता) हरियाणा में जींद जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में बुधवार सुबह एक नवजात शिशु की मौत हो गयी जिसके बाद परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया।
भिवानी रोड निवासी एक महिला ने नागरिक अस्पताल में दो दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था। महिला के पति अजय ने बताया कि कल रात अचानक बच्चे की तबियत खराब हो गयी औैर उसका मुंह पीला पड़ने लगा। अस्पताल में चिकित्सक मौजूद नहीं थे औेर स्टाफ नर्स ने बच्चे की मालिश की जिस पर बच्चा थोड़ी देर रोने के बाद सो गया। सुबह छह बजे बच्चे को जगाने की कोशिश की गई तो बच्चा उठा नहीं और चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।
परिजनों के जमा होने की सूचना मिलने पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रघुवीर पूनिया अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि परिजन चाहेंगे तो बच्चे का पोस्टमार्टम किया जाएगा। परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। अजय ने आरोप लगाया कि उन्होंने जब बच्चे से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने सांस की नली में दूध चले जाना बच्चे की मौत का कारण बताया जबकि बच्चे ने पूरा दिन दूध नहीं पिया था। अजय ने स्वास्थ्यकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।
डॉ पूनिया ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच करवाई जाएगी।
सं.महेश.श्रवण
वार्ता
image