Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण की ‘शव यात्रा’ निकाल फूंका पुतला

सिरसा 03 मई (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा (राजनैतिक) के आह्वान पर देश भर के जिला मुख्यालयों पर बुधवार को दिल्ली जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन करते हुए छेड़छाड़ मामले के आरोपी सांसद एवं राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण की ‘शव यात्रा’ निकालते हुए पुतले जलाए गए।
इसी कड़ी में सिरसा में भारतीय किसान एकता बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख की अगुवाई में सैकड़ों किसानों व समाज के इंसाफ पसंद लोगों ने पीडि़त पहलवान बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए बृज भूषण को पद से बर्खास्त कर उसकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए सिरसा किसान भवन से लेकर लाल बत्ती चौक तक रोष मार्च कर बीजेपी सांसद का पुतला दहन किया। ततपश्चात किसानों ने सरसों की सरकारी खरीद दोबारा शुरू करवाने के लिए लघु सचिवालय को कूच किया।
श्री औलख ने बताया कि हरियाणा में सरसों की सरकारी खरीद को चलती तुलवाई में से 1 मई को अचानक फरमान जारी करते हुए सरसों की खरीद बंद कर दी। उन्होंने बताया कि जब सरसों की खरीद बंद की गई सिरसा जिला की सभी अनाज मंडियों में सैकड़ों किसानों के ई-खरीद के टोकन भी कट चुके थे। औलख ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के तहत 11 लाख 55 हजार क्विंटल सरसों का रजिस्ट्रेशन हुआ था, जिसमें अभी तक 7 लाख 80 हजार क्विंटल सरसों की खरीद हो चुकी है। इसमें सरकारी एजेंसियों ने 5 लाख 48 हजार क्विंटल सरसों ही खरीदी है। सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अभी तक 3 लाख 76 हजार क्विंटल सरसों की खरीद अभी भी बाकी है। लखविंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही थी कि किसान की फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा, लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर रही है और एकदम से सरसों की खरीद हरियाणा में बंद कर किसानों के साथ ज्यादती कर रही है। किसानों ने सरसों की खरीद के लिए उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।
सं.संजय
वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image