Friday, Mar 29 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिरोमणि अकाली दल द्वारा पंजाब आबकारी नीति घोटाले में राघव चड्डा को गिरफ्तार करने की मांग

जालंधर, 03 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने 30 मई 2022 को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर हुई बैठक में शामिल सांसद राघव चड्डा और अन्य सभी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की, क्योंकि बैठक के परिणामस्वरूप ही पंजाब आबकारी नीति से पंजाब के खजाने में 400 करोड़ रुपये की लूट हुई है।
एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अकाली दल के महासचिव परमबंस सिंह रोमाणा ने बुधवार को कहा कि दिल्ली आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अकाली दल द्वारा पंजाब के राज्यपाल को सौंपी गई शिकायत के अनुरूप थे। उन्होंने कहा कि सच्चाई जानने के लिए पंजाब आबकारी नीति से संबंधित एफआईआर को तुरंत दर्ज किया जाना चाहिए और सीबीआई और ईडी को राघव चड्डा, व्यवसायी विजय नायर और पंजाब के खजाने को लूटने वाले अधिकारियों और निर्माताओं सहित सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
रोमाणा ने कहा कि राघव चड्डा को मामले में इतनी जल्दी खुद को निर्दोष बताकर निर्णय सुनाने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की जानी बाकी है। उन्होंने कहा कि चड्डा को स्पष्ट करना चाहिए कि वह 30 मई 2022 को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री के आवस पर हुई बैठक में मौजूद थे या नहीं। अगर वह मौजूद थे, तो उन्हें बहुत सारे प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहना चाहिए।
रोमाणा ने कहा कि तथ्य यह है कि पंजाब आबकारी नीति को आबकारी का ठेका पाने वालों और आप पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के बीच लेन-देन को सुनिश्चित करने के लिए बनाया गया था। उन्होंने कहा कि शराब व्यापार के प्रमुख हिस्से को दो कंपनियों-ब्रिडको और अनंत वाइन को सौंपने के लिए एकाधिकार की नीति तैयार की गई थी, लाइसेंसधारकों का कमीशन भी पांच फीसदी से बढ़ाकर 10 फीसदी कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के अधिकारियों के अलावा व्यवसायी विजय नायर की उपस्थिति भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि नायर दिल्ली आबकारी नीति के निर्माता थे और उन्हें पंजाब के लिए भी इसी तरह की नीति बनाने का जनादेश दिया गया था।
रोमाणा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और आबकारी मंत्री हरपाल चीमा को पंजाबियों को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उन्होंने दिल्ली आप नेतृत्व और राघव चड्डा को पंजाब आबकारी नीति पर अंतिम निर्णय लेने की अनुमति क्यों नहीं दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आन रिकार्ड कहा था कि पंजाब की आबकारी नीति, दिल्ली नीति की हूबहू नकल है।
अकाली नेता ने कहा कि पूरी तरह से जांच से ही कट्टर ईमानदार सरकार का असली सच सामने आएगा। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने अपनी ओर से सरकार, उसके अधिकारियों द्वारा किए गए गलत कार्यों के सभी सबूत राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को सौंप दिए हैं और यही सबूत आगे सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को भी भेजे जा सकते हैं। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image