Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोशल मीडिया,वेब चैनलों पर निराधार अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई:उपायुक्त

पठानकोट, 03 मई (वार्ता) पंजाब में पठानकोट के उपायुक्त हरबीर सिंह ने बुधवार को कहा कि सोशल मीडिया,वेब चैनलों को आधारहीन अफवाह को खबर के रूप में फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि कई बार सोशल मीडिया, वेब चैनल समाचार के रूप में निराधार अफवाहें फैलाते हैं और फर्जी खबरों का समर्थन भी करते हैं। ये फर्जी खबरें ज्यादातर स्पष्ट तथ्य और मुद्दे की वास्तविक तस्वीर पेश नहीं करती हैं, जिससे जिला प्रशासन द्वारा किए गए अच्छे विकास कार्यों को नकारात्मक रूप में चित्रित किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की फर्जी खबरों पर समय रहते लगाम लगाने के लिए कड़ी और तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की फर्जी खबरों के खिलाफ नियमित कार्रवाई की जाएगी ताकि ऐसी सूचनाओं, निहित स्वार्थ वाले संगठनों को राज्य सरकार के चल रहे विकास एजेंडे को बाधित करने से रोका जा सके।
उपायुक्त ने मुख्यधारा के समाचार पत्रों, चैनलों और अन्य मीडिया आउटलेट्स से जुड़े पत्रकारों से अपील की कि वे आधारहीन अफवाहें फैलाने वाले ऐसे सोशल मीडिया वेब चैनलों पर नकेल कसने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image