Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली विभाग में भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई: हरभजन सिंह

चंडीगढ़, 04 मई (वार्ता) पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार के विरुद्ध ज़ीरो सहनशीलता नीति को दोहराते हुये पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई टी ओ ने गुरुवार को कहा कि बिजली विभाग में किसी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
पीएसपीसीएल के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से भ्रष्टाचार में शामिल होने सम्बन्धी मामलों को गंभीरता से लेते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसे अधिकारियों/ कर्मचारियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जायेगी।
बिजली मंत्री ने कहा कि हाल ही में पीएसपीसीएल में भ्रष्टाचार के मामले में शामिल इंजीनियर गुरजिन्दर सिंह, एसडीओ डी एस सब डिवीज़न मुबारकपुर के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाई गई है, जिस पर औद्योगिक कनेक्शन जारी करने के मामले में आवेदक को तंग-परेशान करने के आरोप लगे थे। पी एस पी सी एल के इनफोरसमेंट विंग की तरफ से की गई जांच के उपरांत उसे 28 अप्रैल को तुरंत बर्खास्त दिया गया था। इसी तरह पीएसपीसीएल के टेक्निकल ऑडिट विंग की तरफ से जांच के उपरांत स्टोरों से निकाली सामग्री के गबन में शामिल होने के आरोप में इंजीनियर हरजीत सिंह एसडीओ और इंजीनियर दर्शन सिंह एसडीओ को भी 28 अप्रैल को बर्खास्त कर दिया गया था। इसके इलावा उसी केस में डी. एस. सब-डिवीज़न बस्सियां के इंजीनियर छिन्दर पाल सिंह एसडीओ, इंजीनियर दलजीत सिंह जे ई और लाइनमैन अजीतपाल सिंह को भी बड़े स्तर पर सामग्री के गबन के आरोप में बर्खास्त किया गया है। इससे पहले पी एस पी सी एल के ऑडिट विंग की तरफ से की गई जांच के उपरांत पी एस पी सी एल के फंडों में घपले के दोष अधीन इंजीनियर सुमेल सिंह, अतिरिक्त एस ई डी एस डिवीजन, अमलोह और उसके डिवीजनल अकाउंटेंट किरन कुमार को भी मुअत्तल कर दिया गया था।
हरभजन ने बताया कि इन दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है और वरिष्ठ अधिकारियों की भी जांच भी की जा रही
है। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों में शामिल पाये गए किसी भी शख्स को बख़्शा नहीं जायेगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image