Sunday, Jul 21 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर सीट का उपचुनाव 2024 के आम चुनावों के लिए टोन सेट करेगा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

फिल्लौर (जालंधर), 04 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि जालंधर लोकसभा सीट का उपचुनाव अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए ‘टोन सेट’ करेगा।
जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा।
उन्होंने दावा किया कि वैश्विक और घरेलू स्तर पर अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए देश को कम से कम पांच और वर्षों के लिए प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में भारत को एक महान राष्ट्र के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि यह अपने निर्णय लेने में मजबूत, शक्तिशाली और स्वतंत्र रूप से उभरा है। उन्होंने दावा किया कि अमेरिका में जहां बैंक चरमरा रहे हैं, देश में अर्थव्यवस्था स्थिर हो गयी है। उन्होंने यह भी दावा किया कि देश मजबूत होकर उभरा है और चीन और पाकिस्तान जैसे अपने दुश्मनों के खिलाफ मजबूती से खड़ा हुआ है।
कैप्टन अमरिंदर ने आरोप लगाया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार प्रचंड जीत और प्रचंड जनादेश मिलने के बावजूद लोगों की उम्मीदों पर पूरी तरह से विफल रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार को दिल्ली से आदेश दिये जा रहे हैं और यही कारण है कि उसकी प्राथमिकताएं गलत और पंजाब के लोगों की उम्मीदों के विपरीत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब से नौजवानों का बड़े पैमाने पर पलायन हो रहा है और वे विदेशों में पलायन कर रहे हैं क्योंकि राज्य में नौकरियां नहीं हैं।
महेश.श्रवण
वार्ता
image