Friday, Apr 26 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


देशभर से किसान 8 मई को पहलवानो के समर्थन में पहुंचेंगे जंतर-मंतर

सिरसा 04 मई (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनैतिक) भारत की जूम मीटिंग हुई, जिसमें कई राज्यों के किसान नेताओं ने हिस्सा लिया। सभी ने सहमति से मीटिंग में निर्णय लिया कि आगामी आठ मई को देशभर से हजारों किसान दिल्ली जंतर मंतर धरने को समर्थन देने जाएंगे।
उपरोक्त जानकारी देते हुए भारतीय किसान एकता(बीकेई ) अध्यक्ष लखविंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली जंतर मंतर पर पहलवान बेटियों को इंसाफ दिलवाने और बृजभूषण शरण को गिरफ्तार करवाने के लिए जो धरना चल रहा है, उस पर भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने तीन मई रात को पहलवानों के साथ जो बदसलूकी की उसकी संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनैतिक) कड़े शब्दों में निंदा करता है। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनैतिक) ने बृजभूषण सिंह द्वारा पहलवानों के यौन शोषण के खिलाफ किए जा रहे विरोध के समर्थन में समाज के सभी वर्गों को आगे आने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस शिकायत के कई महीनों और व्यापक विरोध के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के दबाव के कारण ही प्राथमिकी लिखने को राजी हुई, लेकिन उसने कानून का पालन करने और आरोपी को गिरफ्तार करने तथा पोक्सो अधिनियम लागू करने से इनकार कर दिया, जबकि एक शिकायतकर्ता नाबालिग है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार यूपी के इस बाहुबली सांसद और माफिया डॉन, बृज भूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने में आनाकानी कर रही है। बृजभूषण सिंह का बचाव कर रहे आरएसएस-भाजपा ने यूपी में माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के उनके दावों की पोल खोल दी है। उनका पक्ष राजनीति से प्रेरित है और सांप्रदायिक है। उनका प्रयास बाहुबल पर एकाधिकार करना है जो चुनाव जीतने में महत्वपूर्ण है। आरएसएस-भाजपा में ऐसे बाहुबली के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है। बीजेपी राज में ये अपराधी इतने ताकतवर हो गए हैं कि आरोपी सांसद खुलेआम शिकायतकर्ता को धमकियां दे रहे हैं। युवा लड़कियां और लड़के अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने और देश और समाज के लिए सम्मान हासिल करने के लिए कीमती समय समर्पित करते हैं। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को सम्मान और पहचान देने की जरूरत है। उनकी प्रतिभा को पहचाना जाना चाहिए और उन्हें राष्ट्रीय नायक माना जाना चाहिए, लेकिन सत्ता में बैठे लोग उनके साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जैसे उन्हें कोई विशेष फायदा दिया जा रहा हो। जब भी वे पदक जीतते हैं, ये राजनेता प्रशंसा का दावा करते हैं और वे अपनी शक्ति का उपयोग उनका यौन शोषण करने और विरोध करने पर उन्हें बदनाम करने के लिए करते हैं। पहलवानों का यह विरोध यौन उत्पीडऩ की शिकार महिलाओं को न्याय दिलाने और महिलाओं की गरिमा तथा यौन उत्पीडऩ मुक्त सार्वजनिक जीवन स्थापित करने को लेकर है।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image