Monday, Jun 24 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माकपा ने जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का किया एलान

जालंधर, 05 मई (वार्ता) मार्कसवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) चंडीगढ़ की पंजाब स्टेट कमेटी ने केंद्रीय कमेटी के फैसले को लागू करते हुए जालंधर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी को समर्थन देने का फैसला किया है।
माकपा के राज्य सचिव कामरेड सुखविंदर सिंह सेखों ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी की जिला जालंधर-कपूरथला इकाई के नेता व कार्यकर्ता एक से आठ मई तक प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा, जलसा आदि करेंगे। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक और पूंजीवादी पार्टियां देश के लिए बहुत बड़ा खतरा पैदा कर रही हैं। देश का संविधान, संवैधानिक संस्थाएं, संसद, न्यायपालिका, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र, देश का संघीय ढांचा, मानवाधिकार आदि खतरे में हैं। भारत के जागरूक नागरिक इन खतरों के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे हैं और सरकारी दबाव का शिकार हो रहे हैं।
सेखों ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। पंजाब सरकार झूठे वादे और नारे लगाकर लोगों को गुमराह कर रही है। देश और पंजाब की आर्थिक स्थिति खतरे में है। मुख्यमंत्री ने झूठा बयान दिया है कि पंजाब प्रगति की ओर बढ़ रहा है, जबकि कर्ज का बोझ भारी होता जा रहा है। गरीबी, महंगाई, भुखमरी, बेरोजगारी बढ़ रही है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, भ्रष्टाचार पहले से कहीं ज्यादा है, कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है, नशीली दवाओं का कारोबार बढ़ रहा है, रेत और बजरी की कीमतें नियंत्रण में नहीं आ रही हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image