Friday, Sep 29 2023 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आयुर्वेद कालेज में चल रही अनियमितताओं की जांच की जाए: प्रो चावला

अमृतसर, 06 मई (वार्ता) पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने शनिवार को अमृतसर स्थित आयुर्वेद कालेज में चल रही अनियमितताओं की जांच की मांग की है।
प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने भारतीय चिकित्सा पद्धति के अध्यक्ष एवं आयुर्वेदिक कालेजों के केंद्रीय निरीक्षण संस्था के अध्यक्ष श्री रघुराम को पत्र लिखकर कहा कि श्री लक्ष्मीनारायण आयुर्वेदिक कालेज में विद्यार्थियों और मरीजों के हित में कुछ भी नहीं है। इससे भी ज्यादा अफसोस की बात यह है कि आयुर्वेदिक कालेजों के केंद्रीय निरीक्षण संस्था द्वारा जो प्रतिनिधि पिछले दिनों आयुर्वेदिक कालेज में निरीक्षण के लिए आए थे, वे भी खानापूर्ति कर गए। उन्होंने आयुर्वेदिक कालेज में आने से पूर्व इसकी सूचना स्थानीय अधिकारियों को दे दी थी।
प्रो चावला ने कहा कि यह कैसा निरीक्षण जब आने से पहले ही बता दिया जाए कि वे निरीक्षण करेंगे। इसका उद्देश्य यही था कि वे अपनी कमियों पर पर्दा डाल लें। उन्होंने कहा कि कालेज के अस्पताल में साठ बिस्तर हैं, पर उनमें से 59 हमेशा खाली रहते हैं। कभी-कभी आसपास की झुग्गी झोपड़ी से कोई महिला प्रसव के लिए आती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के हित में आप स्वयं इस कालेज की चिंता करें। निरीक्षण दल अचानक आए और पारदर्शिता से अनियमितताओं की जांच करे, ताकि इसमें सुधार हो।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image