Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में स्कूली बच्चों को चिट्टा बेचता युवक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

शिमला 06 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में नशे की तस्करी काफी बढ़ गई है। यह लोग बाहरी राज्यों से हिमाचल में आकर नशे का कारोबार कर रहे हैं और प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे के दलदल में धकेल रहे हैं। ऐसा ही एक दूसरे राज्य का व्यक्ति नशे की खेप के साथ हिमाचल के कुल्लू जिला में पकड़ा गया है।
प्रदेश के कुल्लू जिला के मामला पर्यटन नगरी मनाली से सामने आया है। यहां पुलिस ने यूपी के एक युवक को 266 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा है। पकड़े गए नशे की कीमत अंतरराष्ट्रीय नशा बाजार में करोड़ों रुपए के आसपास बताई गई है।
पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर नशे को अपने कब्जे में ले लिया है। मनाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ भी कर रही है। पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी की पहचान 21 वर्षीय विश्वजीत सिंह आला निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।
बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति काफी समय से मनाली में ही रह रहा था और स्कूली बच्चों को चिट्टा बेच रहा था। आरोपी के खिलाफ पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, जिस आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और आरोपी को हिरास्त में लिया है। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।
सं.संजय
वार्ता
image