Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रिपोर्टर,उसके साथी समेत तीन गिरफ्तार, न्यायिक में भेजे गये

लुधियाना, 06 मई (वार्ता) पंजाब की लुधियाना पुलिस ने एक टेलीविज़न चैनल की दिल्ली की एक रिपोर्टर और उसके दो सहयोगियों को एक महिला को टक्कर मार कर घायल करने और उसके साथ गालीगलौज करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने गिरफ्तार रिपोर्टर की शिनाख्त भावना किशाेर, उसके साथी मृत्युंजय कुमार और चालक परमिंदर सिंह के रूप में की है। तीन तीनों को यहां स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिये गये।
तीनों को एक महिला की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया था कि वह गत शुक्रवार को यहां आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की मोहल्ला क्नीनिक के उद्घाटन में भाग लेने जा रही थी जिसका आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने लोकार्पण किया था। महिला ने कहा कि जाते वक्त रास्ते में उसे एक कार ने टक्कर मार दी, जिससे उसके हाथ में चोट लग गई। महिला का आरोप है कि टक्कर लगने के बाद रिपोर्टर और उसका साथी कार से उतरे तथा उसके साथ गालीगलौज और मारपीट की तथा जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया है।
लुधियाना की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रुपिंदर कौर तारा के अनुसार तीनों को महिला की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। घटना उस समय हुई जब यह रिपोर्टर अपने सहयोगी के साथ कार में मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन समारोह की कवरेज के लिये जा रही थी। बताया जाता है कि इसी रिपोर्टर ने श्री केजरीवाल के दिल्ली स्थित सरकारी आवास की साज-सज्जा पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाने का खुलासा किया था।
रमेश.श्रवण
वार्ता
image