Sunday, May 19 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणवी नाट्य उत्सव में भाग लेने के लिए 10 मई तक आवेदन आमंत्रित

चंडीगढ़ 07 मई (वार्ता) हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से आजादी अमृत काल के तहत हरियाणवी नाट्य उत्सव के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं।
विभाग के प्रवक्ता ने रविवार को यहां बताया कि आयोजन में भाग लेने के लिए आवेदन करने और नाटक भेजने की अंतिम तिथि 10 मई 2023 है। प्रवक्ता के अनुसार आवेदन पत्र कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
प्रवक्ता ने नियम व शर्तों की जानकारी देते हुए बताया कि नाटक हरियाणवी भाषा में होना अनिवार्य है। नाटक की पूर्ण अवधि न्यूनतम 45 मिनट और अधिकतम एक घंटे की होनी चाहिए। आवेदन में नाटक का पूर्ण विवरण, जिसमें नाटक की विषय-वस्तु, निर्देशक के बारे में, लेखक के बारे में तथा कुल कलाकारों की संख्या का उल्लेख किया गया हो।
उत्सव में भाग लेने वाले रंगकर्मियों को उनके नाटक की प्रस्तुति की तिथि, समय व स्थान दूरभाष पर सूचित किया जायेगा। अपूर्ण आवेदन अमान्य होंगे।
सं.महेश.विजय
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image