Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पहलवानों के समर्थन में बिकेई ने भरी हुंकार

सिरसा 08 मई (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनैतिक) से सम्बद्ध भारतीय किसान एकता से जुड़े किसानों का एक जत्था सोमवार को सिरसा से चलकर दिल्ली में पहलवानों के साथ धरनास्थल पर उपस्थिति दर्ज करवाई।
उपरोक्त जानकारी देते हुए भारतीय किसान एकता (बीकेई ) के मिडिया प्रभारी गुरलाल भंगू ने यहाँ बताया कि बीकेई के अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख अपने साथियों सहित आठ मई की सुबह की ट्रेन से सिरसा ,कालांवाली, डबवाली क्षेत्र के सैकड़ों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए और संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं के साथ पहलवान बेटियों को आशीर्वाद देकर उनका ढांढस बंधाया। उन्होंने अन्याय के खिलाफ इंसाफ की जंग में हर मोड़ पर पहलवानों का साथ देने का आश्वासन दिया।
पहलवानों के मंच से श्री लखविंद्र सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन में एक बात हमेशा सुनने को मिलती थी कि किसान अपनी फसलों और नस्लों की लड़ाई लड़ रहा है। उसी प्रकार आप सभी पहलवान भी नशे व अन्य सामाजिक बुराइयों से बचकर हौसलों की नई उड़ान भरने की चाहत रखने वाली युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनकर नस्लों को बचाने का काम कर रहे हो। इसलिए आपको भी किसान आंदोलन की तर्ज पर बड़े हौंसले और संयम के साथ इस लड़ाई को लडऩा है। क्योंकि आप इस क्षेत्र में आने की चाहत रखने वाले लाखों युवाओं के आदर्श हो। उन्होंने कहा कि धरने पर चाहे हर कोई नहीं पहुंच सकता, परंतु समाज के करोड़ों इंसाफ पसंद लोग आपका समर्थन करते हैं और जिन्हें जनता का समर्थन मिलता है, उनकी जीत सुनिश्चित है।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image