Wednesday, Jul 24 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंत्री के खिलाफ युवक की दुराचार की शिकायत : एसआईटी गठित

चंडीगढ़, 08 मई (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के हस्तक्षेप के बाद कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारुचक के खिलाफ एक युवक पर यौन हमले की शिकायत को लेकर पुलिस ने आज एक तीन-सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित करने की घोषणा की।
पंजाब जांच ब्यूरो के निदेशक के आदेशानुसार एसआईटी में उप पुलिस महानिरीक्षक नरिंदर भार्गव, गुरदासपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दायमा हरीश कुमार और पठानकोट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह खख होंगे।
ब्यूरो के आदेश में कहा गया है कि राज्यपाल के 3 मई के पत्र और एनसीएससी के 5 मई के पत्र के संदर्भ में मामले की जांच व उचित कार्रवाई के लिए एसआईटी गठित की जा रही है।
आदेश में यह भी कहा गया है कि शिकायतकर्ता को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।
एनसीएससी ने प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने व शिकायतकर्ता को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया था।
आयोग को दी शिकायत में शिकायतकर्ता युवक ने आरोप लगाया था कि मंत्री ने सरकारी नौकरी दिलाने का प्रलाेभन दिलाकर यौन शोषण किया था। युवक का आरोप है कि शोषण कई वर्षों से किया जा रहा था।
कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने इस मामले में वीडियो के साथ राज्यपाल के पास शिकायत की थी व मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की थी। बाद में, भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पर अपने मंत्री को बचाने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल से मंत्री को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की थी।
महेश.श्रवण
वार्ता
image