Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रीति जिंटा ने ‘माता हाटकोटी‘ के दरबार में कराया बच्चों का मुंडन संस्कार

शिमला, 08 मई (वार्ता) काेलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले आईपीएल मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स टीम की मालिक प्रीति जिंटा ने आज यहां अपने पैतृक गांव हाटकोटी स्थित माता दुर्गा मंदिर में मत्था टेका और अपने पुत्र और पुत्री का मुंडन संस्कार कराया।
प्रीति जिंटा के अपने गांव पहुंचने की खबर फैलते ही वहां उनके प्रशंसकों का तांता लग गया। लोगों में प्रीति के साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई। प्रीति ने बाद में जुड़वां पुत्र और पुत्री का हाटकोटी दुर्गा मंदिर में मुंडन संस्कार कराया। उनके साथ इस मौके पर अमेरिका निवासी पति जिन गुडईनफ भी इस पूजा-अर्चना में मौजूद थे। दोनों बच्चों के मुंडन संस्कार की रस्म पूरी होने के बाद प्रीति और उसके पति काफी खुश नजर आये। मुंडन संस्कार के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में लोगों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। प्रीति हाटकोटी मंदिर में पूर्वाह्न करीब 10 बजे परिवार के साथ पहुंची। उनके साथ माता नील प्रभा जिंटा और भाई कर्नल दीपांकर जिंटा भी आए थे। मंदिर में पूजा के लिए पहले ही सभी व्यवस्था की गई थी।
पूजा के दौरान बाहर के किसी भी व्यक्ति को तस्वीरें लेने की मनाही थी लेकिन बाद में उन्होंने फोटो खिंचवाने का लोगों का आग्रह स्वीकार किया। करीब 10 मिनट तक मंदिर परिसर में उन्होंने लोगों के साथ फोटो लिए लेकिन बच्चों को इससे दूर रखा। उसके बाद दोपहर बाद 12.15 बजे तक वह परिवार के साथ लोक निर्माण विभाग के हाटकोटी विश्राम गृह रवाना हो गईं। प्रीति जिंटा मूलत: तहसील रोहडू के सियाओ गांव के रहने वाली थी। अब उनकी शादी अमेरिका में हुई है। वह आजकल जुब्बल में मामा के घर रह रही हैं।
सं.रमेश.श्रवण
वार्ता
image