Monday, Jun 17 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


"आशीर्वाद योजना " के तहत 1417.29 करोड़ रुपये जारी - सूदन

अमृतसर, 09 मई (वार्ता) पंजाब सरकार ने ‘आशीर्वाद योजना’ के तहत अप्रैल 2022 से नवंबर 2022 तक अमृतसर जिला के 2779 लाभार्थियों को 14 करोड़ 17 लाख 29 हजार जारी किए हैं।
उपायुक्त मो. हरप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर ‘आशीर्वाद योजना’ के तहत 2779 हितग्राहियों के खातों में राशि ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘आशीर्वाद योजना’ के तहत अनुसूचित जाति/ईसाई समुदाय की लड़कियों, किसी भी जाति की विधवा लड़कियों, पिछड़े वर्ग की लड़कियों और आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों की लड़कियों को शादी के समय और अनुसूचित जाति की विधवाओं/तलाकशुदा महिलाओं को उनकी एक रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। पुनर्विवाह के समय शगुन के रूप में 51000 रुपये दिए जाते हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही कल्याणकारी योजना आशीर्वाद को आसान बनाते हुए एक अप्रैल, 2023 से आर्शीवाद डाट पंजाब डाट जीओवी डाट इन पोर्टल शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ एक परिवार की केवल दो लड़कियों को ही दिया जाता है और लाभार्थी पंजाब का निवासी होना चाहिए और उसकी वार्षिक आय 32790 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।
विजय.श्रवण
वार्ता
More News
मुख्यमंत्री ने राज्य दुग्ध उत्पादक प्रसंघ (मिल्कफेड) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने राज्य दुग्ध उत्पादक प्रसंघ (मिल्कफेड) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

16 Jun 2024 | 8:28 PM

शिमला, 16 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां हिमाचल प्रदेश राज्य दुग्ध उत्पादक प्रसंघ (मिल्कफेड) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ढगवार दुग्ध संयंत्र के निर्माण से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं और इसका निर्माण समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए। इससे क्षेत्र की आर्थिकी को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन मिलेगा।

see more..
डरी हुई भाजपा टाल रही है निकाय चुनाव: सैलजा

डरी हुई भाजपा टाल रही है निकाय चुनाव: सैलजा

16 Jun 2024 | 8:16 PM

चंडीगढ़, 16 जून (वार्ता) हरियाणा में सिरसा से कॉंग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने रविवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम से डरी हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) निकाय चुनाव टाल रही है।

see more..
पानी की किल्लत से निपटने के प्रयास पर्याप्त नहीं: ठाकुर

पानी की किल्लत से निपटने के प्रयास पर्याप्त नहीं: ठाकुर

16 Jun 2024 | 8:00 PM

शिमला, 16 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश जलापूर्ति के भारी संकट से गुजर रहा है। पानी की सप्लाई पूरे प्रदेश में प्रभावित है। टूरिस्ट सीजन चल रहा है लेकिन हर जगह पानी की कमी से लोग परेशान हो रहे हैं। इस संकट से निपटने के लिए सरकारी द्वारा गंभीरता से प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

see more..
image