Friday, Mar 29 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पोर्टल वाली सरकार पीने के पानी को लाचार: अभय चौटाला

सिरसा, 09 मई (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला इन दिनों प्रदेश में परिवर्तन पदयात्रा निकाल रहे हैं।
पत्रिका संवाददाता से विशेष बातचीत करते हुए अभय चौटाला विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए नजर आए। श्री चौटाला ने मनोहर लाल सरकार को पोर्टल वाली सरकार बताया। साथ ही कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों का खाद्यान्न न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर नहीं खरीदा जा रहा। अपनी पदयात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा हरियाणा जल संसाधन के संकट को झेल रहा है। नहरी पानी की आपूर्ति न होने के कारण लोगों को केमिकल युक्त नलकूपों का पानी पीना पड़ रहा है, जिससे उन्हें अनेक तरह की बीमारियां लग रही हैं।
इनेलो नेता ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में पेयजल का संकट और बढ़ने के आसार हैं, लेकिन सरकार के पास इससे निपटने का कोई रोडमैप नहीं है। अपनी यात्रा के दौरान यह महसूस हुआ कि स्कूलों में अध्यापकों की कमी है वहीं सरकारी अस्पतालों, पीएचसी और सीएचसी में चिकित्सकों का अभाव है। इनेलो शासनकाल के दौरान पूरे हरियाणा में सड़कों का जाल बिछाया गया था। साथ ही लिंक रोड भी पूरे बनवाए गए थे, लेकिन पिछली हुड्डा सरकार और अब की मनोहर सरकार इनकी मरम्मत तक नहीं करवा पाई।
श्री चौटाला ने कहा कि सरकार कर्ज चुकाने के लिए और कर्ज ले रही है। सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने तक का पैसा सरकार के पास नहीं है और विकास की बात करते हैं। जननायक जनता पार्टी (जजपा) पर आरोप लगाते हुए श्री चौटाला ने कहा कि जो पार्टी चुनावों से पूर्व भाजपा को जमना पार करने की बात करती थी, उसी ने भाजपा की गोद में बैठकर नाैकरी पेशों और किसानों को लुटवाने का काम किया।
इनेलो नेता ने महंगाई का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर भी तंज किए। उन्होंने कहा कि लोगों ने उज्ज्वला योजना में गैस सिलेंडर तो खरीद लिए, लेकिन आज सिलेंडर भरवाने के पैसे लोगों के पास नहीं है। सिलेंडर खरीदना आम आदमी के बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि महंगाई ने आम जनमानस की कमर तोड़ कर रख दी है।
उन्होंने कहा कि परिवर्तन पदयात्रा के दौरान उन्हें यह महसूस हुआ है कि लोगों में इस सरकार को लेकर छटपटाहट है। वे मौके की तलाश में हैं कि कब चुनाव हो और इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें। इस सरकार ने गरीब, किसान, कमेरे, विद्यार्थी, खिलाड़ी, महिला हर वर्ग पर सितम और जुल्म ज्यादती करने में कसर नहीं छोड़ी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image