Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बृजभूषण के पुतले की निकाली शहर में शव यात्रा

जींद,10 मई (वार्ता) भारतीय किसान यूनियन, संयुक्त किसान मोर्चा समेत कई किसान संगठनों के आह्वान पर बुधवार को किसानों ने शहर में प्रदर्शन किया और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण को बर्खास्त करने और गिरफ्तारी की मांग करते हुए उसके पुतले की शव यात्रा निकाली।
बाद में लघु सचिवालय के सामने पुतले को आग लगाई गई और मांगों को लेकर एडीसी को ज्ञापन सौंपा गया। किसान ट्रैक्टर ट्रालियों को साथ लेकर सडक़ पर उतरे तो गोहाना रोड पर जाम की स्थिति बन गई। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद ही जाम खत्म हो पाया। प्रदर्शन से पहले नेहरू पार्क में रोष सभा का आयोजन किया गया।
सभा को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला, जिला अध्यक्ष बारूराम, प्रेस प्रवक्ता रामराजी ढुल, सिक्किम सफाखेड़ी ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष एवं सांसद बृजभूषण शरण सिंह के द्वारा छेड़छाड़ और शोषण किए जाने के मामले को लेकर महिला पहलवान पिछले 15 दिनों से लगातार जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं। इस मामले को लेकर देशभर में लगातार रोष पनप रहा है लेकिन केन्द्र सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। खाप पंचायतें तथा किसान संगठन और अन्य संठगन प्रजातांत्रिक तरीके से विरोध जता कर पहलवानों को न्याय दिलवाए जाने की भारत सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार अनसुना कर रही है।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला और प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए और गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।
सं.विजय.श्रवण
वार्ता
image