Friday, Mar 29 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एचपीपीसी ,डीएचपीपीसी ,हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी की बैठक

चंडीगढ़,10 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार यहां उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी) और विभाग उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (डीएचपीपीसी) तथा हाईपावर वर्क्स परचेज कमेटी की बैठक में लगभग 275 करोड़ की खरीद और कॉन्ट्रेक्ट को मंजूरी दी गई।
बैठक के उपरांत श्री खट्टर ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में सिंचाई, पुलिस, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए), उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कुल 26 एजेंडा रखे गए थे, जिसमें से 18 एजेंडे को मंजूरी दी गई। उन्होंने बताया कि आज विभिन्न कंपनियों से नेगोशिएशन के बाद दरें तय करके लगभग सात करोड़ सात लाख की बचत की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में पशु बीमा के लिए भी इंश्योरेंस कंपनी के साथ रेट कॉन्ट्रैक्ट करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इस योजना के तहत किसानों को 70 करोड़ का क्लेम दिया गया है।
एक अन्य सवाल के जवाब में श्री खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने टेंडर प्रक्रियाओं में पारदर्शिता लाने के लिए व्यस्थाओं को सुव्यवस्थित किया है। पहले केवल एल-1 पार्टी से ही निगोशिएशन किया जाता था। हमने यह सिस्टम बनाया है कि बोली के पांच प्रतिशत तक की रेंज में एल-5 तक पार्टियों को नेगोशिएशन के लिए बुलाया जाता है, ताकि प्रतिस्पर्धात्मक तरीके से दाम तय किए जा सकें।
विजय.श्रवण
वार्ता
image