Friday, Mar 29 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा की आप विधायकों, नेताओं, कार्यकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

जालंधर,10 मई (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव के बुधवार को मतदान के दौरान सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर निर्वाचन आयोग के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाए जाने का आरोप लगाते हुये इनकी मुख्य चुनाव आयुक्त, राज्य के पुलिस महानिदेशक और राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर शिकायत की है।
श्री शर्मा ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि बाहरी आप विधायकों, नेताओं और कार्यकर्त्ताओं ने मतदान के दिन जालंधर लोकसभा क्षेत्र में आकर निर्वाचन आयोग के नियमों की कथित तौर पर धज्जियां उड़ाईं। उन्होंने आरोप लगाया कि जालंधर की हर विधानसभा में आप के विधायक और सैकड़ों कार्यकर्त्ता जालंधर के बाहर से आए हुए हैं, जबकि निर्वाचन आयोग के नियमों के मुताबिक मतदान के दिन कोई भी बाहरी व्यक्ति वहां नहीं रह सकता।
उन्होंने कहा कि लुधियाना (उत्तर) के विधायक मदन लाल बग्गा, लुधियाना (पूर्व) के विधायक दलजीत सिंह भोला, गुरप्रीत सिंह गोगी, अमृतसर पश्चिम के जसबीर सिंह संधू, बाबा बकाला के विधायक दलबीर सिंह टोंग, मार्कफेड के अध्यक्ष शाम सुंदर और कई अन्य आप पार्टी के नेता सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अवैध रूप से जालंधर में रह रहे हैं तथा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सभी बूथों पर प्रचार कर रहे हैं और कथित तौर पर पैसे और शराब बांट रहे
हैं। उन्होंने दावा किया कि ये लोग जालंधर लोकसभा क्षेत्र के निवासियों पर दबाव बनाना, धमकी देना आदि जैसे कई अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं जिसका सीधा असर मतदाता के स्वतंत्र मतदान पर पड़ता है।
श्री शर्मा ने आयोग से मांग की कि उक्त आप विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिये चलते मामले दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया जाए। इन विधायकों की विधानसभा सदस्यता रद्द की जाए, क्योंकि ये सभी अवैध रूप से निर्वाचन क्षेत्र में रह रहे हैं। उन्होंने जालंधर लोकसभा उपचुनाव में प्रचार करने वाले पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और कहा कि इन्होंने दिन-रात एक कर हर विधानसभा के हर घर में दस्तक देकर लोगों को भाजपा की नीतियों और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया। उनहोंने दावा किया कि पंजाब में आने वाला समय भाजपा का होगा।
रमेश.श्रवण
वार्ता
image