Friday, Mar 29 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर जन संवाद कार्यक्रम में होंगे लोगों से रुबरु,सरपंच व किसान जताएंगे विरोध

सिरसा 12 मई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जिला सिरसा में 13 से 15 मई तक जन संवाद कार्यक्रम करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कई बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे, वहीं आमजन की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर ही समाधान भी करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध पुख्ता कर लिए गए हैं। उधर,ई-टेंडरिंग व वित्तिय शक्ति बढ़ाने को लेकर आदोंलनरत्त सरपंचों ने भी मुख्यमंत्री को सिरसा प्रवास के दौरान काले झंडे दर्शाकर विरोध दर्ज करने की घोषणा कर दी है। वहीं बीमा क्लैम व मुआवजा को लेकर आदोंलनरत्त किसान भी विरोध करेंगे। सरंपचों व किसानों के विरोध के दृष्टिगत विभिन्न मार्गों व गावों मेें भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। सिरसा के अलावा फतेहाबाद,हिसार,हांसी व जींद जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स मंगवाई गई है। सिरसा के अलावा तीन ओर डीएसपी,महिला पुलिस व घुड़सवार भी तैनात रहेंगे।
उपायुक्त पार्थ गुप्ता व पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने जन संवाद कार्यक्रम स्थलों की तैयारियों का शुक्रवार शाम अन्य अधिकारियों के साथ जायजा लेने के बाद बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान जिला में रहकर आमजन से रुबरु होंगे। जिला को विभिन्न विभागों से संबंधित प्रोजेक्ट जिलावासियों को समर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री तीन दिन का जन संवाद कार्यक्रम 13 मई को गांव खैरेकां से प्रात:दस बजे आरम्भ होगा इसके बाद गांव बड़ागुढा व गांव कालांवाली में जनसुनवाई करने के बाद रात्रि विश्राम गांव जगमालवाली में करेंगे। इसके बाद 14 मई को गांव चोरमार खेड़ा, गांव डबवाली व अबूबशहर में जन संवाद करने के बाद गांव आसाखेड़ा स्थित शिकरा टूरिज्म में रात्रि विश्राम करेंगे तथा 15 मई को गांव बणी, गांव संतनगर व गांव ओटू में जन संवाद कार्यक्रम के बाद हवाई मार्ग से चंडीगढ़ रवाना होंगे। उधर,विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के पूर्व में सिरसा आगमन के दौरान की गई घोषणाओं पर अम्ल को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की बात कही है।
उधर,सरपंच एसोसिएशन हरियाणा की उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल ने बताया कि गांव साहुवाला प्रथम में मुख्यमंत्री को जिलेभर के सरपंच काले झंडे दिखाकर विरोध दर्ज करेंगे। विरोध दर्ज करने की रूपरेखा तैयार करने के लिए आज संतोष बैनीवाल ने विभिन्न गांवों का भ्रमण कर सरपंचों को विरोध का न्यौता दिया। वहीं भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले नाथूसरी चोपटा में बीमा क्लैम व मुआवजा को लेकर आदोंलनरत्त किसानों ने भी आज मुख्यमंत्री का विरोध करने का ऐलान कर दिया। सरपंचों व किसानों के विरोध को टालने के लिए जिला प्रशासन प्रयास कर रहा है वहीं खुफिया एजेंसी के अधिकारी व कर्मचारी सरपंचों व किसान नेताओं की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image