Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्यंत को काले झंडे दिखाने की घोषणा: महिलाओं को लिया हिरासत में

जींद,12 मई (वार्ता) हरियाणा में जींद जिले के उचाना हल्के में आज उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विरोध में काले झंडे दिखाने और घेराव करने की घोषणा के वीडियो के आधार पर पुलिस ने गुरुकुल खेड़ा जा रही छातर गांव की महिलाओं को हिरासत में ले लिया, जिसके विरोध में किसानों ने पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
मिली जानकारी के अनुसार महिलाओं को पुलिस उचाना थाने ले गई। यह सूचना मिलने पर उचाना संयुक्त किसान मोर्चा धरना के संयोजक आजाद पालवां, सिक्किम सफा खेड़ी की अगुवाई में किसानों ने थाना पहुंच कर रोष प्रकट किया। महिलाओं को बाद में छोड़ दिया गया।
महिलाओं में से एक शीला ने बताया कि वह सब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को मांग पत्र देने के लिए गुरुकुल खेड़ा जा रही थीं। रास्ते में पुलिस ने उन्हें पकड़ा और उचाना थाना ले जाकर उन्हें बिठा दिया। उन्हें अपना मांग पत्र उपमुख्यमंत्री को नहीं देने दिया गया।
श्री पालवां ने कहा कि श्री चौटाला हलके से विधायक हैं, ऐसे में विधायक होने के नाते समस्याओं के समाधान के लिए मांग पत्र हलके के लोग दे सकते हैं। छातर गांव की महिलाएं मांग पत्र देने के लिए उप-मुख्यमंत्री के पास जा रही थीं। उन्हें पकड़ना और रोके रखना आम नागरिकों के अधिकारों का हनन है।
इस बीच, थाना प्रभारी आत्माराम ने संपर्क करने पर कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो आया था कि महिलाएं श्री चौटाला का विरोध करने वाली हैं। इस पर कुछ समय के लिए महिलाओं को पुलिस अपने साथ लेकर थाना आई थी। उन्होंने कहा कि कुछ देर बाद ही महिलाओं को छोड़ दिया गया।
सं.महेश.श्रवण
वार्ता
image