Monday, Jun 24 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा की कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार मोदी जी की निजी हार

चंडीगढ़,14 मई (वार्ता) स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारतीय जनता पार्टी के लिए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपने नाम, चेहरे, मान-सम्मान के नाम पर तथा साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत की भावना भड़काकर वोट मांगने के बाद भी मतदाताओं ने उन्हें हराकर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत के साथ चुना। उन्होंने कहा, “यह माेदी जी की निजी हार है। ”
श्री विद्रोही ने रविवार को जारी बयान में कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और भाजपा की हार ने स्पष्ट संकेत दे दिये
हैं कि अब देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साम्प्रदायिक उन्माद,नफरत, बंटवारे की राजनीति से ऊपर ऊब
चुकी है।
उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जीत के बाद देशभर में कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की स्वीकार्यता बढ़ेगी, वहीं श्री मोदी-भाजपा का ग्राफ तेजी से गिरेगा। कर्नाटक चुनाव परिणाम मीडिया के लिए भी सबक है। यदि उसने अपनी श्री मोदी-भाजपा-संघ की प्रायोजित भक्ति नहीं छोड़ी तो पूरे देश में मीडिया की विश्वसनीयता तो पूर्णतया खत्म होगी, साथ में मीडिया हाउसों के मालिकों और गोदी मीडिया के पत्रकारों को भी जनता के ऐसे रोष का सामना करना
पड़ेगा, जिससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा हो जायेगा।
गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों में कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर बड़ा बहुमत हासिल किया है जबकि भाजपा 66 सीटों पर ही सिमट गई।
विजय श्रवण
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image