Friday, Jun 21 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में हस्तशिल्प के लिए ‘यूनिटी मॉल’ स्थापित किया जाएगा

अमृतसर 14 मई(वार्ता) पंजाब में हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से शहर में एक बड़ा बिक्री केंद्र ‘यूनिटी मॉल’ स्थापित किया जायेगा।
पंजाब कैबिनेट मंत्री डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर ने रविवार को जिला प्रशासन परिसर में जिला अधिकारियों, केंद्र सरकार के अधिकारियों, इन्वेस्ट इंडिया, शहरी सुधार ट्रस्ट के अधिकारियों और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के योजना और वास्तुकार विभाग के प्रतिनिधियों के साथ इस विषय पर एक विशेष बैठक की।
श्री निज्जर ने स्पष्ट किया कि सरकार राज्य के छोटे उद्यमियों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में कारीगरों की कोई कमी नहीं है और अगर अमृतसर जैसे बड़े शहर में, जहां रोजाना लाखों पर्यटक आते हैं, इतने सारे उद्यमी एक ही छत के नीचे बड़ा माल बना लेते हैं, तो इतनी सारी चीजों की मार्केटिंग करना आसान हो जाएगा और आम लोगों को ऐसी चीजें खरीदने के लिए शॉपिंग मॉल मिल जाएगा। उन्होंने उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन को इस संबंध में प्रदेश सरकार को एक रिपोर्ट भेजने को कहा ताकि इस प्रोजैक्ट पर काम शुरू किया जा सके।
श्री सूदन ने कहा कि अगर ऐसा शॉपिंग मॉल बन जाता है तो केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना के कारीगरों को भी अच्छा अवसर मिलेगा और पूरे राज्य के कारीगर इसमें शामिल होकर यहां अपने उत्पाद बेचेंगे।
विजय.संजय
वार्ता
More News
वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

20 Jun 2024 | 11:36 PM

रिकांग पिओ, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गुरुवार को जिला किन्नौर के लोक निर्माण विश्राम गृह रिकांग पिओ में स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image