Wednesday, Sep 27 2023 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपाईयों ने बनाई खट्टर के ‘जन संवाद’ कार्यक्रम से दूरी

सिरसा 14 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के राज्यव्यापी जन संवाद कार्यक्रम की कड़ी में तीन दिन के प्रवास पर शनिवार को सिरसा पहुंचे मुख्यमंत्री से जिला के भाजपाईयों ने पूर्णत्या दूरी बनाई हुई है।
बताया जा रहा है कि पिछले दिनों पार्टी के जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला को राज्य सरकार में हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने से पार्टी संगठन के लोग खफा हैं। संगठन के लोगों का तर्क है कि पिछले कुछ समय से आदित्य चौटाला जिलाध्यक्ष होने के बावजूद पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे,बावजूद इसके उन्हें चैयरमेन पद से सुशोभित कर दिया गया। आदित्य चौटाला द्वारा पार्टी संगठन से पुराने जुड़े लोगों के खिलाफ भी मंचों के जरिये अशोभनीय टिप्पणियां किये जाने के आरोप हैं।
सूत्रों के अनुसार जिला भाजपा के नेताओं ने नगर के बरनाला रोड पर एक कार्यकर्ता के आवास पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल के आगमन के ठीक एक दिन पहले बैठक कर इन कार्यक्रमों में शिरकत न करने का फैसला लिया गया,जिसके बाद कुछ नेता स्वयं को बीमार बता रहें हैं तो कुछ जिला व राज्य से बाहर होने की बात कह रहे हैं। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री व पूर्व विधायक पवन सैनी द्वारा बीती रात से हीअसतुंष्ट नेताओं को मनाने के प्रयास किये गए मगर सिरे नहीं चढ़ पाए। संगठन के नेताओं की नाराजगी राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों से नदारद रहने वालों में मुख्यत: मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार एवं हरियाणा टयूरिज्म निगम के पूर्व चैयरमेन जगदीश चोपडा़,पूर्व जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट,पूर्व जिलाध्यक्ष अमीर चावला,हरियाणा बाल विकास निगम की पूर्व चैयरमेन रेनू शर्मा,माटी कला बोर्ड के पूर्व चैयरमेन गुरदेव राही,बलदेव मांगेआना,देवकुमार शर्मा,युवा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अमन चोपड़ा,महिला नेता निताशा राकेश सिहाग,बलवान जांगड़ा सहित कई नेता हैं।
जब इस संदर्भ में जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला से बात करनी चाही तो उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया।
सं.संजय
वार्ता
image