Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भुल्लर ने किया इंस्टीट्यूट ऑफ ऑटोमोटिव ड्राइविंग स्किल का उद्घाटन

चंडीगढ़ 14 मई(वार्ता) पंजाब के परिहवन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने रविवार सरकारी आई.टी.आई. रूपनगर में ज़िला रैड क्रॉस की मदद से बनाए गए इंस्टीट्यूट ऑफ ऑटोमोटिव और ड्राइविंग स्किल्ज़ का उद्घाटन किया।
मुक्तसर साहिब और होशियारपुर के बाद पंजाब का यह इस तरह का तीसरा सेंटर है, जो रोपड़ में खोला गया है।
श्री भुल्लर ने उद्घाटन समारोह के दौरान शहर निवासियों को बधाई देते हुए ने कहा कि ज़िलावासियों की यह बड़ी माँग थी कि ज़िले में ड्राइविंग स्किल्ज़ सैंटर की स्थापना की जाए, जिससे आम लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस और ट्रेनिंग कोई असुविधा न हो ।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण मुक्तसर साहिब और होशियारपुर के सैंटर को ही कई ज़िलों को कवर करना पड़ता था, जिससे दूर-दराज के लोगों परेशानी होती थी। अब हमारी सरकार के प्रयासों से आने वाले समय में हर ज़िले में आर.टी.ओ. सिस्टम शुरू किया जा रहा है।
इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर रूपनगर डॉ. प्रीति यादव ने बताया कि इस सैंटर में दो दिन प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण किया जा सकता है।इसकी जानकारी जल्द ही ऑनलाइन करा दी जाएगी। इस प्रशिक्षण में कुल 30 स्लॉट होंगे, जिनमें से पांच तत्कालीन ज़रूरतों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे। इस दौरान उम्मीदवारों को आपातकाल के लिए फस्ट ऐड प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
विजय.संजय
वार्ता
image