Sunday, May 19 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश के बड़े गांवों में 1000 ई-लाइब्रेरी खोली जाएंगी

चंडीगढ़ 14 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार सिरसा जिला के गांव अबूबशहर गांव में प्रतिज्ञा और प्रियंका के जन्मदिवस पर आशीर्वाद और शगुन देकर जन संवाद कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए कहा कि अगले वर्ष प्रदेश के बड़े गांवों में 1000 ई-लाइब्रेरी खोली जाएंगी।
श्री खट्टर ने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगले वर्ष प्रदेश के बड़े गांवों में 1000 ई-लाइब्रेरी खोली जाएंगी। यहां तक कि पांच से छह हजार की आबादी वाले गांवों में ई-लाइब्रेरी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले पैसे और सिफारिश से नौकरी मिलती थी, लेकिन अब राज्य सरकार ने मिशन मेरिट शुरू किया और योग्य उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। मिशन मेरिट के कारण प्रदेश में पढ़ाई का ऐसा वातावरण बना है जिससे अब युवा शिक्षा को पहले से अधिक महत्व दे रहे हैं। सरकार के पास गांवों में लाइब्रेरी बनाने की इतनी अधिक मांग आ रही है, इसलिए अब पहले चरण में बड़े गांवों लाइब्रेरी खोलने का निर्णय लिया है।
विजय.संजय
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image