Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरुद्वारों को साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है: धामी

अमृतसर,15 मई (वार्ता) पंजाब में पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुखनिवारन साहिब में हुई घटना पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि सिख विरोधी ताकतें सोची-समझी साजिश के साथ गुरुद्वारा साहिब को निशाना बना रही हैं, जबकि सरकार मूकदर्शक बनी बैठी है।
एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि पटियाला में ऐतिहासिक गुरुद्वारा दुखनिवारन साहिब के अंदर एक लड़की द्वारा शराब पीने की शरारतपूर्ण हरकत एक साजिश है, यह अचानक नहीं हो सकती। उन्होंने पंजाब सरकार से सवाल किया कि राज्य में अलग-अलग जगहों पर सचखंड श्री हरमंदर साहिब के पास विस्फोट, श्रद्धालुओं पर हमले और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि सिख विरोधी घटना पंजाब सरकार की नाकामी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार गंभीरता से अपनी जिम्मेदारियां पूरी करती तो ऐसी साजिश की घटनाएं नहीं होती।
एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पटियाला के गुरुद्वारा दुखनिवारन साहिब में कल एक महिला द्वारा शराब पीने की घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाए और यह पता लगाए कि कौन सी ताकतें गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधन और मर्यादा को निशाना बनाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी भी इसे गंभीरता से ले रही है।
श्री धामी ने कहा कि घटना के दौरान घायल हुए श्रद्धालु के साथ एसजीपीसी की हमदर्दी है और उसके इलाज का खर्चा एसजीपीसी उठाएगी। उन्होंने संगत से यह भी अपील की कि गुरुद्वारा साहिबों में सचेत होकर सेवा करें ताकि सिख विरोधी ताकतों के मंसूबे कामयाब न हो सकें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image