Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


समृद्धि के लिए गौ सेवा से बढ़कर कोई दूसरा परम साधन नहीं : प्रो. लाल

सिरसा 15 मई (वार्ता) ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने श्री श्याम गौशाला में नवनिर्मित शीला शेड का उद्घाटन किया। यह शैड ओडिशा की प्रथम महिला स्व. सुशीला देवी की पुण्य स्मृति में समाजसेवी मनीष सिंगला के सहयोग से बनवाया गया है।
राज्यपाल ने कहा कि समृद्धि व कल्याण की प्राप्ति के लिए गौ सेवा से बढ़कर कोई दूसरा परम साधन नहीं है। गौ सेवा करने का अवसर भी उन्हीं लोगों को मिलता है, जिनके ऊपर भगवान की कृपा होती है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा करने से जो आनंद प्राप्त होता है, उसकी कोई सीमा नहीं है। जो लोग गौ सेवा करते हैं, उन पर भगवान की विशेष कृपा रहती है और इसी कृपा से उन्हें यह सौभाग्यशाली अवसर प्राप्त होता है। ईश्वरीय मार्ग ही श्रेष्ठ मार्ग है, जिस पर चलते हुए व्यक्ति को अपने माता-पिता, बुजुर्गों व जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी चाहिए। सेवाभाव ही व्यक्ति को वास्तविक सुख देता है। इसके उपरांत महामहिम राज्यपाल ने गौ पूजन भी किया।
इस अवसर पर समाजसेवी मनीष सिंगला ओएसडी इंद्रजीत खुराणा, राज्यपाल के निजी सचिव डा. विनोद स्वामी, हरपिंद्र शर्मा,कुलबीर पटीर, अरोड़वंश सेवा सदन के प्रधान राम नारायण कक्कड़, अमित चुघ, सतपाल सेठी, राजेंद्र मकानी मौजूद थे।
राज्यपाल ने रविवार देर शाम स्थानीय राम भवन जनता भवन में अरोड़वंश सेवा सदन व अरोड़वंश समाज की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में भी शिरकत की। समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने महामहिम राज्यपाल को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में हारे का सहारा चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान मनीष सिंगला भी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अरोड़वंश सेवा सदन के प्रधान राम नारायण कक्कड़ ने की।
राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि अरोड़वंश समाज की समृद्ध विरासत रही है और अपनी काबिलियत से समाज में अहम भूमिका निभाई है। समाज का इतिहास गौरवशाली है और नई पीढ़ी को इससे अवगत होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अरोड़वंश समाज सदैव सामाजिक कार्यों में बढचढ़कर भाग लेता हैं। राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने श्री अरोड़वंश सेवा सदन के सदस्यों को 10 लाख रुपये की राशि का चेक भी भेंट किया।
सं.संजय
वार्ता
image