Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कथित रूप से विवादित ‘जन संवाद’ से गरमाई प्रदेश की सियासत

सिरसा 16 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से सिरसा जिले में तीन रोज तक चलाए गए जन संवाद कार्यक्रमों के विवादित रहने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। चंडीगढ़ से सिरसा तक सभी दलों के बड़े राजनेता इस मुद्दे पर मुखर हैं।
बेशक मुख्यमंत्री ने इस दौरे के दौरान करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाएं सिरसा को दी लेकिन इन सौगातों से अधिक असर उनके विवादित रहे कार्यक्रमों का रहा।
गांव बणी में एक महिला सरपंच ने अपने पति पर हुए कातिलाना हमले पर मुख्यमंत्री से न्याय मांगने के दौरान अपनी चुन्नी को मुख्यमंत्री के कदमों पर रखने के मामले को विपक्षी दलों ने खूब भुनाना शुरू किया है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला, इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, आप के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर सहित कई अन्य नेताओं ने इस घटना पर सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग आज विशेष तौर पर सिरसा पहुंचे और इस मसले पर एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस प्रकरण की कड़े शब्दों में भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा
देने वाली सरकार के मुखिया सरेआम बेटियों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पदक लाने वाली बेटियों से यौन शोषण करने वाले बृजभूषण शरण और बेटियों को पदक लाने के लिए तैयार करने वाली जूनियर कोच से मंत्री संदीप सिंह द्वारा यौन शोषण के गंभीर
आरोपों के बावजूद उन्हें बचाने और संरक्षण देने वाली भाजपा के पास नैतिक ताकत नहीं है।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार को सिरसा आ भी रहे हैं। हुड्डा पिता-पुत्र लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर हैं और अब उन्हें यह नया मुद्दा मिल गया है। इसी प्रकार मुख्य विपक्षी दलों के निशाने पर मुख्यमंत्री आ गए हैं। भाजपा के नेताओं का इस दौरे से दूरियां बना लेना भी विपक्षी दलों के लिए चटखारे का विषय बना हुआ है।
सं.संजय
वार्ता
image