Monday, Jul 22 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री अमृतसर के सर्किट हाउस को बचाएं:प्रो चावला

अमृतसर, 16 मई (वार्ता) पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से अमृतसर के सर्किट हाउस को बचाने की गुहार लगाई।
प्रो चावला ने कहा कि श्री मान का यह निर्णय प्रशंसनीय है कि अब वह चंडीगढ़ पंजाब भवन के स्थान पर हर कैबिनेट बैठक किसी न किसी जिले के सर्किट हाउस में करेंगे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट बैठक के पहले या बाद में मुख्यमंत्री को चाहिए कि वह जनता दरबार भी लगाएं और जिले की जनता को अपनी बात कहने का अवसर दें।
प्रो चावला ने कहा कि अमृतसर का जो सर्किट हाउस सभी राजनीतिक गतिविधियों का केंद्र रहा है। सर्किट हाउस की जितनी जमीन पर होटल बन रहा है, उसे वापस लिया जाए और सर्किट हाउस की बिल्डिंग बची हुई है, उसे सर्किट हाउस के रूप में ही प्रयोग में लाया जाए। उन्होंने कहा कि जांच का विषय यह भी है कि 1995 में करोड़ों रुपयों की लागत से सर्किट हाउस का जो नया ब्लाक बनाया गया और तत्कालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह ने इसका उद्घाटन किया था, उसे क्यों तोड़ा गया और सारा फर्नीशिंग का बढ़िया सामान कहां कोड़ियों के भाव बिक गया।
पूर्व मंत्री ने कहा कि सर्किट हाउस शासकीय और प्रशासकीय गतिविधियों का केंद्र तथा विशिष्ट अतिथियों के लिए अच्छा अतिथि गृह होता है। सरकार यह सुनिश्चित करे कि जिस जिले में भी सर्किट हाउस है, उसे बचाया जाए। उसकी व्यवस्था अच्छी की जाए और जहां किसी भी कारण सर्किट हाउस बेचे गए या किसी सिफारिशी को लीज पर दिए गए उन्हें वापस
लें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image