Friday, Mar 29 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर सीमा के पास ड्रोन से गिराये गये नशीले पदार्थों की खेप बरामद

जालंधर 17 मई (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार रात पाकिस्तान की ओर से दो बार ड्रोन की घुसपैठ को विफल करते हुए भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की खेप बरामद की।
बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने बुधवार को बताया कि कल रात विशेष सूचना पर बीएसएफ पार्टी को अमृतसर के रामकोट गांव के गहराई वाले इलाके में तैनात किया गया था। उन्होने बताया कि मध्यरात्रि के बाद लगभग 0043 बजे सुरक्षा बल ने गांव के बाहरी इलाके में ड्रोन की हल्की भनभनाहट और खेतों में कुछ गिराने की आवाज़ सुनी। सैनिकों ने आवाज की दिशा में फायरिंग कर ड्रोन को रोकने की कोशिश की।
अधिकारी ने बताया कि खेत के पास पहुंचने पर बीएसएफ के जवानों ने तीन लोगों को खेप लेकर भागते हुए देखा। जवानों ने तुरंत बदमाशों को ललकारा और उनकी ओर फायरिंग की, जो अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। वहां से जवानों को पांच पैकेट हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद हुई।
उन्होंने बताया कि फिर से, लगभग 0120 बजे बीएसएफ पार्टी ने ड्रोन की वही हल्की भनभनाहट और पास के खेतों में खेप गिराने की आवाज सुनी। तलाशी के दौरान चमकदार पट्टियों वाली हेरोइन के पांच पैकेटों की एक बड़ी खेप बरामद की गई। इस प्रकार हेरोइन के कुल 10 पैकेट बरामद किए गए, जिनका कुल वजन लगभग 15.5 किलोग्राम है।
ठाकुर, यामिनी
वार्ता
image